लाइव टीवी

मध्यप्रदेश में आज से त'बादलों' का मौसम, बगैर स्पष्ट नीति के 15 दिन तक होंगे ट्रांसफर
Harda News in Hindi

Pradesh18
Updated: August 1, 2016, 4:33 PM IST
मध्यप्रदेश में आज से त'बादलों' का मौसम, बगैर स्पष्ट नीति के 15 दिन तक होंगे ट्रांसफर
demo pic

मध्यप्रदेश में अमूमन गर्मी की छुट्टी में सरकारी अफसरों और कर्मचारियों के तबादले किए जाते हैं. लेकिन, इस बार सरकार ने भारी बारिश के बीच आज से तबादले पर रोक हटा दी है. अब प्रदेश में अगले 15 दिनों तक तबादले हो सकेंगे. हालांकि, सरकार की तरफ से इसे लेकर कोई स्पष्ट नीति नहीं बनाई गई है.

  • Pradesh18
  • Last Updated: August 1, 2016, 4:33 PM IST
  • Share this:
मध्यप्रदेश में अमूमन गर्मी की छुट्टी में सरकारी अफसरों और कर्मचारियों के तबादले किए जाते हैं. लेकिन, इस बार सरकार ने भारी बारिश के बीच आज से तबादले पर रोक हटा दी है.

अब प्रदेश में अगले 15 दिनों तक तबादले हो सकेंगे. हालांकि, सरकार की तरफ से इसे लेकर कोई स्पष्ट नीति नहीं बनाई गई है. ऐसे में किस संवर्ग के किस अनुपात में ट्रांसफर किया जाए ये किसी को भी साफ नहीं है.

जानकारी के मुताबिक, अभी सिर्फ ये तय किया गया है कि जिला स्तर पर तबादले प्रभारी मंत्री के अनुमोदन पर होंगे. वहीं विभागों में तबादले समन्वय के माध्यम से किए जाएंगे. लेकिन विभाग और जिला स्तर के तबादलों को लेकर सभी में काफी असमंजस है.



ऐसा इसलिए क्योंकि इसके लिए कोई नीति तैयार नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि सामान्य प्रशासन विभाग ने तबादलों को लेकर गाइडलाइन तो बना ली लेकिन उसे मंजूरी के लिए अब तक मुख्यमंत्री तक नहीं पहुंचाया गया है.



सामान्य प्रशासन विभाग दो-तीन दिन में बनाई गई नीति को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचा सकता है. फिलहाल नीति साफ नहीं होने के कारण ये माना जा रहा है कि सोमवार से हटे तबादलों पर प्रतिबंध का ज्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा.

वहीं इस बीच ये भी बताया जा रहा है कि इस बार तबादलों में विधायकों के भी विचार लिए जाएंगे. जिन अधिकारियों और कर्मचारियों को लेकर शिकायतें हैं, उन्हें तबादलों की पहली ही सूची में हटा दिया जाएगा. इस बात का आश्वासन सीएम ने विधायकों को दिया था, जिसका ख्याल प्रभारी मंत्री रखेंगे. इसके लिए प्रभारी मंत्रियों को विधायक के साथ संपर्क में रहने के लिए कहा गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2016, 9:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading