लाइव टीवी

बड़वानी में आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या की कोशिश, पीठ में लगी गोली

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 9, 2018, 1:54 PM IST
बड़वानी में आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या की कोशिश, पीठ में लगी गोली
आरटीआई कार्यकर्ता पर हमला

ज़िले में चल रहे अवैध कारोबार के ख़िलाफ रामलाल लगातार सक्रिय थे. हाल ही में प्रशासन ने उनके गांव कल्याणपुर में रेत माफिया के ख़िलाफ कड़ी कार्रवाई की थी.

  • Share this:
बड़वानी के कल्याणपुर में एक आरटीआई कार्यकर्ता रामलाल को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी. रामलाल की हालत गंभीर है. उन्हें  गंभीर हालत में इंदौर रैफर किया गया है. हमलावरों की पहचान नहीं हो पायी है. लेकिन इसके पीछे रेत माफिया का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है.

रामलाल पर बुधवार रात करीब 9 बजे हमला हुआ. वो ज़िला मुख्यालय स्थित कृषि उपज मंडी में आदिवासी दिवस कार्यक्रम की तैयारी करके अपने गांव कल्याणपुर लौट रहे थे. रास्ते में साखी रिसोर्ट के सामने दो अज्ञात हमलावरों ने उन्हें पीछे से गोली मार दी. दोनों हमलावर एक बाइक पर सवार थे. गोली रामलाल की पीठ में लगी. गोली लगते ही रामलाल नीचे गिर पड़े. उनके साथ गांव लौट रहे फुदार सिंह भिंडे  ने रामलाल को अस्पताल पहुंचाया.

प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, सब कुछ पलक झपकते हुआ. हमलावर एक ट्रैक्टर के पीछे आड़ लेकर चल रहे थे. ट्रैक्टर क्रॉस होते ही उन्होंने रामलाल पर फायर कर दिया. गोली लगते ही वो वहीं धराशायी हो गए. साथी उन्हें ज़िला अस्पताल ले गए. लेकिन हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरो ने रामलाल को इंदौर रेफर कर दिया.

रामलाल पेशे से किसान हैं लेकिन वो आरटीआई के तहत जानकारियां निकालते रहते हैं और ज़िले में चल रही अवैध गतिविधियों की जानकारी प्रशासन को देते हैं. हाल ही में  प्रशासन ने कल्याणपुर में करीब 100 डम्पर अवैध बालू रेत ज़ब्त की थी. आशंका है  इस हमले के पीछे रेत माफिया का हाथ है. एफएसएल और पुलिस की टीम ने मौके से देसी कट्टे से फायर हुई गोली का खोका ज़ब्त किया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें - MP: चुनाव आयुक्‍त से मिलेगा कांग्रेस का वरिष्‍ठ प्रतिनिधिमंडल, कार्यप्रणाली की होगी                           शिकाय

दलित आंदोलन की आशंका: भिंड, मुरैना सहित चार जिलों में पुलिस सतर्क

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बड़वानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2018, 11:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...