बड़वानी के 24 मजदूरों को पुणें में बनाया था बंधक, महिलाओं से किया दुष्कर्म
Barwani News in Hindi

बड़वानी के 24 मजदूरों को पुणें में बनाया था बंधक, महिलाओं से किया दुष्कर्म
पीड़ित मजदूर

आरोपी इन मजदूरों से मोबाइल छीन लेते थे. मजदूरों ने विधानसभा चुनाव में वोट देने के लिए गांव जाने की बात कही तो ठेकेदार और खेत मालिक ने उन्हें बंधक बना लिया और परिवार की महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के हिंगवा गांव में 24 मजदूरों को महाराष्ट्र के पुणे के भांडगांव में बंधक बनाया गया था. इन बंधकों में से दो महिलाओं के साथ आरोपियों ने दुष्कर्म भी किया. पीड़ितों ने बड़वानी एडिशनल एसपी से मामले की शिकायत की, जिसके बाद एसपी ने वरला थाना पुलिस को बंधक बनाने, मानव तस्करी करने और दुष्कर्म का मामला दर्ज करने का आदेश दिया है. पुलिस मामले में जीरो एफआईआर दर्ज कर महाराष्ट्र पुलिस को हैंडओवर करेगी.

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले से मजदूरों का पलायन आज भी जारी है. जिले के मजदूर मजदूरी की तलाश में महाराष्ट्र और गुजरात की ओर पलायन करते हैं जो उनके लिए जानलेवा और तकलीफदेह साबित होता है.

ऐसा ही एक मामला बड़वानी जिले के हिंगवा गांव में सामने आया है. गांव के करीब 24 मजदूरों को एक ठेकेदार दोगुनी मजदूरी का लालच देकर पुणे ले गया. यहां मजदूरों से लगातार काम करवाया जाता था. इतना ही नहीं, जब परिवार के लोग मजदूरी करते तो उनकी महिलाओं के साथ खेत मालिक और ठेकेदार छेड़खानी और दुर्व्यवहार करते थे.



पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी इन मजदूरों से मोबाइल छीन लेते थे. मजदूरों ने विधानसभा चुनाव में वोट देने के लिए गांव जाने की बात कही तो ठेकेदार और खेत मालिक ने उन्हें बंधक बना लिया और परिवार की महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया. परिजनों को इसकी सूचना मिलने के बाद वे एक एनजीओ के साथ वरला थाने पहुंचे, जहां से पुलिस की सहायता से पुणे से 24 मजदुरों को मुक्त करवाया गया.
पीड़ितों का कहना है कि दबाव और धमकी के कारण उन्होंने वहां पुलिस को शिकायत नहीं दी, लेकिन बड़वानी पहुंचते ही पीड़ित मजदूर बड़वानी एसपी कार्यालय पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी दी. मामले में एडीशनल एसपी ओंकार सिंह कलेश ने वरला थाना पुलिस को जीरो एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच करने का आदेश दिया है.

यह भी पढ़ें-  35 आदिवासी मजदूरों को नौकरी के बहाने बनाया बंधक, ऐसे हुआ खुलासा

यह भी पढ़ें-  रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में मजदूरों का पलायन करने का सिलसिला जारी

यह भी पढ़ें-  पन्ना के बराछ गांव से 400 लोग कर चुके हैं पलायन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading