लाइव टीवी

कलेक्टर की धमकी से सवा घंटे रुकी रही ट्रेन, मैनेजर ने भरा जुर्माना

Pradesh18
Updated: May 29, 2016, 3:31 PM IST
कलेक्टर की धमकी से सवा घंटे रुकी रही ट्रेन, मैनेजर ने भरा जुर्माना
यह सुनते ही प्रभारी कलेक्टर बी कार्तिकेयन गुस्सा में आ गए और उन्होंने मैनेजर से कहा कि, यदि बड़वानी के यात्री नहीं गए तो तुम्हें निलंबित करवा दूंगा. ट्रेन यात्रियों को लेकर ही जाएगी.

यह सुनते ही प्रभारी कलेक्टर बी कार्तिकेयन गुस्सा में आ गए और उन्होंने मैनेजर से कहा कि, यदि बड़वानी के यात्री नहीं गए तो तुम्हें निलंबित करवा दूंगा. ट्रेन यात्रियों को लेकर ही जाएगी.

  • Pradesh18
  • Last Updated: May 29, 2016, 3:31 PM IST
  • Share this:
मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला कलेक्टर अजय गंगवार के फेसबुक पोस्ट का विवाद अभी थमा नहीं था, कि उनकी जगह बनाए गए प्रभारी कलेक्टर बी. कार्तिकेयन भी विवादों में आ गए हैं.

जिले का प्रभार संभालते ही कार्तिकेयन ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत टूर मैनेजर इमरान खान को धमकी देकर खंडवा रेलवे जंक्शन पर रेल को रुकवा दिया. इसके एवज में मैनेजर को 28 हजार 600 रुपए पेनाल्टी जमा करनी पड़ी.

दरअसल, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत एक ट्रेन खंडवा जंक्शन से 28 मई को 11.30 बजे वैष्णो देवी के लिए रवाना होने वाली थी.

b kartikeyan

इस ट्रेन में खंडवा के 217, खरगोन के 310, हरदा के 94 और बड़वानी के 230 यात्रियों को जाना था, लेकिन इसी बीच बड़वानी के तीर्थयात्रियों की बस खंडवा आते वक्त पानसेमल के पास खराब हो गई और यात्रियों को ट्रेन पकड़ने में देरी हो गई.

पढ़ें-फेसबुक पर गांधी-नेहरू परिवार की तारीफ पड़ी महंगी, गंवाई कलेक्टर की कुर्सी

इस मामले की सूचना जैसे ही बड़वानी के प्रभारी कलेक्टर बी कार्तिकेयन को लगी, तो उन्होंने  मैनेजर इमरान खान से यात्रियों के पहुंचने तक रेल रुकवाने को कहा. मैनेजर ने जवाब में कहा कि ट्रेन का स्टॉपेज सिर्फ 15 मिनट का है, इससे ज्यादा देर तक ट्रेन नहीं रुक सकती.यह सुनते ही प्रभारी कलेक्टर बी. कार्तिकेयन गुस्सेे में आ गए और उन्होंने मैनेजर से कहा कि, यदि बड़वानी के यात्री नहीं गए तो तुम्हें निलंबित करवा दूंगा. ट्रेन यात्रियों को लेकर ही जाएगी.

इससे घबराए मैनेजर ने रेलवे नियमों के मुताबिक ट्रेन को 1 घंटे 10 मिनट तक ट्रेन को खड़ा रखने के लिए 28 हजार 600 रुपए की पेनाल्टी जमा कराई. इसके बाद साढ़े बारह बजे बड़वानी के यात्रियों को लेकर बस खंडवा पहुंची, जिसके दस मिनट बाद ट्रेन अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई.

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को लेकर फेसबुक पोस्ट लिखने के बाद बड़वानी कलेक्टर और आईएएस अधिकारी अजय गंगवार को हाल में सरकार ने हटा दिया है. गंगवार की जगह फिलहाल बी कार्तिकेयन को जिले की कमान सौंपी गई है.

गांधी-नेहरू की तारीफ पर हुआ ट्रांसफर, IAS ने कहा- ....तो छोड़ दूंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बड़वानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 29, 2016, 2:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर