लाइव टीवी

सरदार सरोवरः दिग्विजय सिंह के दौरे के बाद हरकत में कांग्रेस, बड़वानी में होगी जनसभा

Anurag Shrivastava | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 28, 2017, 11:51 AM IST
सरदार सरोवरः दिग्विजय सिंह के दौरे के बाद हरकत में कांग्रेस, बड़वानी में होगी जनसभा
दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई बढ़ाने को लेकर बीजेपी सरकार पर जल्दबाजी करने का आरोप लगाया है. डूब प्रभावितों के समर्थन में कांग्रेस एक बड़ी रैली भी करने जा रही है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई बढ़ाने को लेकर बीजेपी सरकार पर जल्दबाजी करने का आरोप लगाया है. डूब प्रभावितों के समर्थन में कांग्रेस एक बड़ी रैली भी करने जा रही है.

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पिछले सप्ताह धार जिले में डूब प्रभावित इलाकों के लोगों के बीच एक बड़ी जनसभा की थी, जिसके बाद ही कांग्रेस इस मुद्दे पर सक्रिय होती दिख रही है. दो दिन पूर्व विधानसभा में भी कांग्रेस विधायकों ने इस मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया था.

राजधानी भोपाल में न्यूज18 से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने डूब क्षेत्र के लोगों का बिना पुनर्वास पूरा किए बांध के गेट बंद करने के पीछे गुजरात सरकार को चुनाव से पहले फायदा पहुंचाने की कवायद बताया है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि सरकार को पहले सही तरीके से प्रभावितों का पुनर्वास करना चाहिए और इसके बाद बांध की ऊंचाई बढ़ाने का फैसला करना चाहिए.

कांग्रेस ने डूब प्रभावितों का पुनर्वास पूरा नहीं करने और जबरिया बड़वानी के राजघाट से महात्मा गांधी के अस्थि कलश हटाने की कवायद के विरोध में शुक्रवार को बड़वानी में जनसभा की तैयारी की है. इस जनसभा में कांग्रेस कमेटी के सभी विधायकों समेत पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

दरअसल, गुजरात में सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई बढ़ाकर 138 मीटर की गई है और उसके सारे गेट 31 जुलाई तक पुनर्वास के बाद बंद होना है, इसके चलते मध्यप्रदेश में नर्मदा घाटी के 192 गांव और एक नगर पानी में डूब जाएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बड़वानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2017, 11:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर