लाइव टीवी

एसडीएम के छापामार कार्रवाई में लाखों की बालू रेत बरामद

Pankaj Shukla | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 3, 2018, 10:28 PM IST
एसडीएम के छापामार कार्रवाई में लाखों की बालू रेत बरामद
मौके पर बरामद अवैध बालू रेत को जेसीबी से डंपर में भर्ती छापामार टीम

बड़वानी कलेक्टर ने बालू रेत के अवैध संग्रहण पर अचानक दल बल के साथ पहुंचकर छापामार कार्रवाई कर डाली.इस कार्रवाई में राजस्व, खनिज व् पुलिस विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से भाग लिया. छापा मार दल जब ग्राम कल्याणपुरा में पहुंचा तो वहां पाया कि जगह-जगह रेत का अवैध रूप से संग्रहण किया गया था.लाखों रुपये कीमत की 40 डंपर बालू रेत को एसडीएम बड़वानी ने जब्त की.

  • Share this:
बड़वानी कलेक्टर ने बालू रेत के अवैध संग्रहण पर अचानक दल बल के साथ पहुंचकर छापामार कार्रवाई कर डाली.इस कार्रवाई में राजस्व, खनिज व् पुलिस विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से भाग लिया. छापा मार दल जब ग्राम कल्याणपुरा में पहुंचा तो वहां पाया कि जगह-जगह रेत का अवैध रूप से संग्रहण किया गया था.लाखों रुपये कीमत की 40 डंपर बालू रेत को एसडीएम बड़वानी ने जब्त कर दस डम्पर और तीन जेसीबी की मदद से परिवहन कर कलेक्टर कार्यालय परिसर बड़वानी में लाकर जमा किया. कोई भी व्यक्ति रेत के मालिकाना हक जताने के लिए सामने नहीं आया.

गौरतलब है की पिछले कई सालो से बालू रेत के उत्खनन और परिवहन प्रतिबंधित किया गया है. विशेष रूप से बड़वानी जिले मे नर्मदा किनारे से बालू रेत के उत्खनन और परिवहन पर सख्त प्रतिबन्ध लगा है बावजूद इसके रेत का अवैध गोरखधंधा जोरों पर जारी है. हालांकि नियमों मे संशोधन के बाद अब बालू रेत के अवैध धंधे में प्रयुक्त वाहनों को जब्त किए जाने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं. इन आदेशों के बाद प्रशासन स्तर पर कुछ ट्रेक्टर जब्त की कार्रवाई हो चुकी है.वहीं स्थानीय़ लोगों का कहना है कि यह सब गोरख धंधा पुलिस प्रशासन की जानकारी में ही चल रहा होता है. जब ऊफर से कोई दबाव पड़ता है या सख्त आदेश आते हैं तो थोड़ी पकड़ धकड़ दिखा दी जाती है. उसके बाद भी यह खेल चालू रहता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बड़वानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2018, 10:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...