कार के नीचे दबे बछड़े को बचाने के लिए चक्कर लगाती रही गाय, वीडियो Viral
Barwani News in Hindi

कार के नीचे दबे बछड़े को बचाने के लिए चक्कर लगाती रही गाय, वीडियो Viral
बड़वानी में अपने बछड़े को बचाने गाय मशक्कत करती नजर आई.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़वानी में कोर्ट (Court) चौराहे के पास हादसे में एक बछड़ा कार के नीचे आ गया. बछड़े को बचाने के लिए गाय कार के आसपास चक्कर लगाती रही.

  • Share this:
बड़वानी. कहते हैं मां की ममता सबसे महान होती है और बच्चों के लिए मां हमेशा फिक्रमंद रहती है. खासकर तब जब बच्चे मुसीबत में हों. उस वक्त मां के अंदर एक अलग ही बेचैनी दिखाई देती है. अब वो मां चाहे इंसान हो या पशु ममता तो ममता होती है. जी हां हां ऐसी ही एक ममतामयी मां गाय (Cow) बीते रविवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़वानी में परेशान होते नजर आई. जब उसका बछड़ा कार दुर्घटना का शिकार हो गया और गाड़ी के नीचे फंस गया. इसके बाद काफी मशक्कत की गई.

गाय ने काफी मशक्कत की, पर बात उसके बस की नहीं थी. आसपास मौजूद लोगों ने तत्परता दिखाते हुए कार से बछड़े को निकालने की कोशिश की. काफी लोगों ने एक साथ कार को ऊपर उठाया. इसके बाद गाय का बच्चा बहार निकलकर दौड़ पड़ा और गाय भी उसकी कुशलता जानने के लिए उसके पीछे दौड़ पड़ी. इस घटना का वीडियो किसी ने बनाया और उसे सोशल मीडिया में भी वायरल कर दिया. गाय की ममता के इस वावयरल वीडियो की चर्चा खूब हो रही है.





प्रशासन की व्यवस्था पर सवाल
बड़वानी के कोर्ट चोरहे पर इस दृश्य को जिसने भी देखा वो करुणामयी हो गया. बहरहाल इस पूरी घटना के बाद स्थानीय प्रशासन व सरकार की व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो गए हैं. क्योंकि स्थानीय प्रशासन सड़क व चौक चौराहों पर घूूमने वाले आवारा मवेशियों को उचित स्थान तक पहुंचनाने का दावा करता है. इसके लिए बकायदा सरकारी फंड की व्यवस्था भी है. बावजूद इसके आए दिन सड़क पर मवेशियों की वजह से हादसे होते रहते हैं. कई बाद इसके चक्कर में लोगों की जान तक चली जाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज