लाइव टीवी

जानें, कोहली की कौन सी बात टीम इंडिया को उस दिन ले डूबी और आया था सिमंस का तूफान

Pradesh18
Updated: June 8, 2016, 11:14 PM IST
जानें, कोहली की कौन सी बात टीम इंडिया को उस दिन ले डूबी और आया था सिमंस का तूफान
BCCI

कोहली ने वर्ल्डकप में ये नहीं किया होता तो भारत ही जीतता वर्ल्डकप उनकी एक गलती की वजह से धोनी का सपना टूट गया ...

  • Pradesh18
  • Last Updated: June 8, 2016, 11:14 PM IST
  • Share this:
वेस्‍टइंडीज टीम के तूफानी बल्‍लेबाज जिसके सामने सेमीफाइनल में भारतीय टीम को पीछे हटने के लिए मजबूर करने वाले लेंडल सिमंस ने एक बड़ा खुलासा किया है.
बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए रोजाना 2 KM पैदल चलती थी मां, आज है टीम इंडिया की नई 'दीवार'?

एक कार्यक्रम में सिमंस से टी-20 विश्वकप के में भारत को बाहर करने में उनका सबसे बड़ा योगदान था जब उनसे इस पारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा किउनकी वो पारी खास थी, लेकिन खास इस मायने में क्‍योंकि उन्‍होंने अपनी पारी से विराट कोहली को तगड़ा जवाब दे दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि कोहली घमंडी है.

सिमंस ने कहा, कोहली एक आक्रामक खिलाड़ी हैं, मैदान पर वो काफी आक्रामक होते हैं, चाहे वो बल्‍लेबाजी कर रहे हों या फिर कप्‍तानी. उनमें एरोगेंट नजर आता है

बिहार वाले इन सबको 'इग्नोर' करें और अपना खून न जलाएं


उस रोमांचक मैच में 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज टीम की हालत पतली हो गई थी, क्योंकि वेस्‍टइंडीज की टीम मात्र 19 रन पर दो विकेट खोकर कमजोर हालत में थी. लेकिन सिमंस ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करते हुए 51 गेंद पर 7 चौकों और 5 छक्‍के की मदद से 82 रन बनाकर अपनी टीम को 7 विकेट से मैच जिताया था और बाद में टीम वर्ल्ड चैंपियन भी बनी.

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 192 रन बनाए, जिसमें कोहली के 47 गेंदों में नाबाद 89 रन भी शामिल थे.

धोनी ने इशारों-इशारों में कहा, किसे होना चाहिए टीम इंडिया का कोच


अपनी ऐतिहासिक और यादगार पारी के बारे में कहा कि उन्हें कोहली के आक्रामक व्यवहार पर काफी गुस्सा आ गया था. क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइंफो को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "वह (विराट कोहली) जब क्षेत्ररक्षण पर थे तो उन्होंने मुझे कुछ कहा था और मैंने तब खुद से कहा कि मैं अब दिखाने जा रहा हूं कि तुम्हीं सिर्फ एकमात्र अच्छे बल्लेबाज नहीं हो."

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बड़वानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 8, 2016, 7:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर