लाइव टीवी

MP: बड़वानी में आठ साल के बच्चे की मौत, परिजन बोले- कई दिनों से भूखा था परिवार

Pankaj Shukla | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 1, 2019, 8:10 AM IST
MP: बड़वानी में आठ साल के बच्चे की मौत, परिजन बोले- कई दिनों से भूखा था परिवार
सेंधवा के अस्पताल में सभी पीड़ितों का इलाज चल रहा है.

बड़वानी जिले के सेंधवा ब्‍लॉक में एक ही परिवार के छह सदस्यों को उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आठ साल के बच्‍चे की मौत हो गई. SDM ने जांच के आदेश दिए हैं.

  • Share this:
बड़वानी. मध्य प्रदेश के बड़वानी (Badwani) जिले के सेंधवा ब्‍लॉक में एक ही परिवार के छह सदस्यों को उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान आठ साल के मासूम की मौत हो गई. वहीं, परिवार के अन्य लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है. मामले में परिजनों का कहना है कि कुछ दिनों से भूखा (Hungry) होने के कारण परिवार के सभी सदस्यों की तबीयत खराब हुई है. पूरे मामले में एसडीएम ने जांच के आदेश दिए हैं.

घटना जिले के सेंधवा ब्‍लॉक की है, जहां एक परिवार के छह सदस्यों की अचानक तबीयत खराब हो गई, जिन्हें इलाज के लिए सेंधवा के अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान अर्जुन की इलाज के दौरान मौत हो गई. अचानक तबीयत खराब होने पर परिजनों का कहना है कि कई दिन से भूखा रहने के कारण उनकी तबीयत खराब हो गई. सेंधवा के रहने वाले रतन के परिवार की आर्थिक स्थिति काफी खराब बताई जा रही है. रतन और उसके परिवार का गुजारा प्रतिदिन मिलने वाली मजदूरी से ही चलता है.

पीड़ित परिवार को सरकारी योजनाओं का नहीं मिला लाभ

रतन और उसके परिवार को सरकारी योजनाओं का लाभ न मिलने की बात भी सामने आई है. बताया जा रहा है कि रतन का राशन कार्ड नहीं होने से उसे उचित मूल्य की दुकान से राशन भी नहीं मिलता है. रतन के भाई ने भी बताया कि गांव के लोगों के जरिए समय-समय पर उनकी मदद भी की जाती रही, ताकि कम से कम उसके परिवार को दो टाइम का भोजन मिल सके.

एसडीएम ने दिए जांच के आदेश

सेंधवा एसडीएम अंशु जावला ने मामले को लेकर गांव में भेजी जांच टीम
सेंधवा एसडीएम अंशु जावला ने मामले को लेकर गांव में जांच टीम भेजी.


डॉक्टर सुनील पटेल के अनुसार, परिजनों से मिली जानकारी से पता चला है कि पीड़ित परिवार के लोगों ने पिछले कुछ दिनों से भोजन नहीं किया है. वहीं, सेंधवा एसडीएम अंशु जावला ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि पीड़ित परिवार का कई दिनों से भूखा रहने के स्वास्थ्य खराब हुआ. वहीं एसडीएम ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. एसडीएम ने कहा है कि यदि पीड़ित परिवार को सरकारी को योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. तो उन्हें लाभ दिलाया जाएगा. साथ ही मामले में अगर कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.
Loading...

यह भी पढ़ें- झाबुआ के विकास का नया इतिहास बनाने के लिए कांग्रेस को वोट दें- CM कमलनाथ

यह भी पढ़ें- इंदौर : 4 साल की बच्ची से रेप और हत्या के दोषी को अदालत ने सुनायी फांसी की सज़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बड़वानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 7:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...