बड़वानी में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी इंदिरा गांधी नहर परियोजना
Barwani News in Hindi

बड़वानी में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी इंदिरा गांधी नहर परियोजना
बड़वानी में टूटने से खेत में घुसा पानी

जिले में नहर निर्माण घटिया होने और नहर टूटने का यह को पहला मामला नहीं है. पहले भी कई जगहों से नहर टूटने और घटिया निर्माण के मामले सामने आया है, लेकिन निर्माण करने वाले ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. ठेकेदार पर अधिकारियों से मिलीभगत कर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा है.

  • Share this:
बड़वानी जिले के सिवई गांव में इंदिरा गांधी नहर परियोजना के तहत बनाई गई नहर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है. नहर निर्माण की गुणवत्ता पर नहर से लाभान्वित होने वाले किसानों ने सवालिया निशान खड़े किये हैं. किसानों ने नहर निर्माण करने वाले ठेकेदार पर घटिया निमाण सामग्री के इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.

किसानों का कहना है कि नहर निर्माण में ठेकेदार ने लापरवाही बरती है, जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है. नहर का निर्माण इतना घटिया है कि एक-दो जगह से नहीं बल्कि कई जगहों से टूट गई है, जिससे किसानों के खेतों में पानी घुस रहा है. नहर का एक पूरा हिस्सा बह गया है जिससे नहर में चल रहा पानी किसान सोहन देवड़ा के खेत में घुस गया, जिससे सात एकड़ में खड़ी कपास की फसल बर्बाद हो गई.

जिले में नहर निर्माण घटिया होने और नहर टूटने का यह को पहला मामला नहीं है. पहले भी कई जगहों से नहर टूटने और घटिया निर्माण के मामले सामने आया है, लेकिन निर्माण करने वाले ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. ठेकेदार पर अधिकारियों से मिलीभगत कर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा है. मामले में जिला कलेक्टर अमित तोमर ने गंभीरता से जांच का आश्वसन दिया है साथ ही पीड़ितों के नुकसान की भरपाई करने की बात कही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज