लाइव टीवी

बच्चों से शराब की पेटियां उतरवाने का मामला, श्रम मंत्री ने दिए जांच के आदेश

Pankaj Shukla | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 21, 2016, 8:17 PM IST
बच्चों से शराब की पेटियां उतरवाने का मामला, श्रम मंत्री ने दिए जांच के आदेश
file photo

मध्यप्रदेश के बड़वानी में बच्चों से शराब की पेटियां उतरवाने के मामले में श्रम मंत्री ने कलेक्टर को जांच के आदेश दिए हैं. जांच में दोषी पाए जाने वाले लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रावई करने के संकेत दिए हैं.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के बड़वानी में बच्चों से शराब की पेटियां उतरवाने के मामले में श्रम मंत्री ने कलेक्टर को जांच के आदेश दिए हैं. जांच में दोषी पाए जाने वाले लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं.

दरअसल, जिले में नाबालिग बच्चों से मजदूरी कराकर शराब की पेटियां उतरवाने का मामला ईटीवी ने प्रमुखता से उठाया था. इस मामले पर जब प्रदेश के श्रम मंत्री अंतर सिंह आर्य से बात की, तो उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए कहा कि ईटीवी के माध्यम से यह जानकारी उन्हें मिली है.

उन्होंने कहा कि, इस पूरे मामले की जांच के आदेश कलेक्टर को दिए जाएंगे और उस बच्चों से मजदूरी कराए जाने वाले वीडियो को भी देखा जाएगा. उसके बाद जो भी जांच में दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

चूंकि मामला बाल श्रम से जुड़ा है, इसलिए लापरवाही पाए जाने पर श्रम विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों पर भी कार्रवाई करने के संकेत मंत्री ने दिए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बड़वानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2016, 8:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर