लाइव टीवी

मेधा पाटकर ने मोदी सरकार के चार साल के कामकाज पर साधा निशाना

Pankaj Shukla | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 27, 2018, 7:05 PM IST
मेधा पाटकर ने मोदी सरकार के चार साल के कामकाज पर साधा निशाना
मीडिया से मुखातिब मेधा पाटकर

मोदी के चार साल पूर्ण होने पर नर्मदा बचाओ आंदोलन से प्रसिद्ध हुई नेत्री मेधा पाटकर ने मोदी, भाजपा के साथ- साथ कांग्रेस पर भी निशान साधा.मेधा ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने इन चार सालो में बैंकों को भी खोखला कर दिया.

  • Share this:
मोदी के चार साल पूर्ण होने पर नर्मदा बचाओ आंदोलन से प्रसिद्ध हुई नेत्री मेधा पाटकर ने मोदी, भाजपा के साथ- साथ कांग्रेस पर भी निशान साधा.मेधा ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने इन चार सालो में बैंकों को भी खोखला कर दिया. आर्थिक नियोजन और नीतिगत निर्णय में भ्रष्टाचार है. एफडीआई जैसे मुद्दे पर मोदी सरकार ने विपक्ष में रहते हुए विरोध किया और अब साथ में है.जीएसटी भी अचानक थोपा गया जिससे छोटे व्यापारी,रिटेलर और छोटे दुकानदारों पर बड़ा असर पड़ा.

उन्होंने कहा कि इन चार वर्षों में देश का कुछ भी भला नहीं हुआ. मेधा ने कहा कि भारत में स्वास्थ्य और शिक्षा के बजट के रूप में दस प्रतिशत ही दिया जाता है जबकि यूरोपीय देशों में इन पर तीस प्रतिशत बजट खर्च किया जाता है. अमेरिका जैसे देश मे महज दस प्रतिशत ही छात्र निजी स्कूल में पढ़ते हैं जबकि अन्य 90 प्रतिशत सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं.

तमिलनाडु की स्टेरेलाईट की घटना के लिए मेधा ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए हस्तक्षेप की बात कही. उन्होंने कहा कि  बिना सरकार की मंशा के इतनी बड़ी हिंसा नहीं हो सकती. उन्होंने किसानों के लिए सम्पूर्ण कर्जा मुक्ति और उपज का सही दाम दिए जाने की मांग की. साथ ही कहा कि इन सभी के लिए मोदी सरकार ने चार साल मे कोई पहल नहीं की. सिर्फ भ्रम पैदा कर घोषण की और आखिर में मंगल सूत्र लेपटाप देकर चुनाव जीतना चाहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बड़वानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 27, 2018, 7:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...