लाइव टीवी

पीएम मोदी विरोधी पोस्ट को लाइक करने पर कलेक्टर पर गिरी गाज

Pradesh18
Updated: May 31, 2016, 7:39 AM IST
पीएम मोदी विरोधी पोस्ट को लाइक करने पर कलेक्टर पर गिरी गाज
मध्य प्रदेश में आईएएस अफसर अजय गंगवार को भी फेसबुक पोस्ट की वजह से कलेक्टर का पद गंवाना पड़ा था. गंगवार ने जवाहर लाल नेहरू और गांधी परिवार की प्रशंसा की थी, उनकी नीतियों को सराहा था, इस पर सरकार ने उन्हें बड़वानी से हटा दिया था. राज्य सरकार ने गंगवार की पोस्ट को सेवा शर्तों के खिलाफ माना था. आगे, 'जरा गलतियां बता दीजिए जो नेहरू को नहीं करनी चाहिए थी''

राज्य सरकार के इस नोटिस में खास बात ये है कि अजय गंगवार को नेहरू की तारीफ पर नहीं, बल्कि फेसबुक पर ही मोदी की नीतियों का विरोध करने वाली एक पोस्ट को लाइक करने पर मिला है.

  • Pradesh18
  • Last Updated: May 31, 2016, 7:39 AM IST
  • Share this:
मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के कलेक्टर पद से हटाए गए आईएएस अफसर अजय गंगवार को सरकार ने नोटिस जारी किया है. अजय गंगवार से नोटिस का एक हफ्ते में जवाब मांगा है.

अजय गंगवार हाल ही में नेहरू और गांधी परिवार को लेकर अपनी फेसबुक पोस्ट को लेकर सुर्खियों में आए थे. इसके बाद उन्हें बड़वानी कलेक्टर पद से हटाते हुए मंत्रालय में पदस्थ किया गया.

हालांकि, राज्य सरकार के इस नोटिस में खास बात ये है कि अजय गंगवार को नेहरू की तारीफ पर नहीं, बल्कि फेसबुक पर ही मोदी की नीतियों का विरोध करने वाली एक पोस्ट को लाइक करने पर मिला है.

सोमवार को ही कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी मुख्य सचिव एंटोनी डिसा से मुलाकात कर अजय गंगवार को हटाए जाने का विरोध किया था.

मुख्य सचिव ने कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल से कहा कि अजय गंगवार पर कार्रवाई नेहरू की तारीफ करने पर नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री के विरोध में की गयी फेसबुक पोस्ट को लाइक करने के मामले में की गई है.

गांधी-नेहरू की तारीफ पर हुआ ट्रांसफर, IAS ने कहा- ....तो छोड़ दूंगा

FB पर नेहरू की तारीफ करने वाले कलेक्टर का तबादला, कांग्रेस का कई जगह प्रदर्शनफेसबुक-ट्विटर पर नेहरू और जयललिता के पक्ष में पोस्ट, दो अफसरों पर एक्शन के मूड में बीजेपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बड़वानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2016, 7:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर