लाइव टीवी

कमलनाथ सरकार का फरमान, किताबों से फाड़ डालो पूर्व सीएम शिवराज का संदेश

Pankaj Shukla | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 28, 2019, 2:27 PM IST

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने जिलाधिकारियों को फरमान जारी किया है कि पाठ्यपुस्तकों से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के संदेश वाले पेज को फाड़ कर निकाल दिया जाए.

  • Share this:
मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान 'वक्त है बदलाव का' नारा दिया था. यहां वास्तव में वक्त में बदलाव का आ गया है. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार भी बन गई है. इस सरकार ने पिछली सरकार की योजनाओं को बंद करने या उनके नाम में बदलाव का काम किया. सरकार की ओर से उसके बाद एक और आदेश जारी हुआ है, जिसमें सरकारी स्कूलों में निःशुल्क वितरित की जाने वाली पाठ्यपुस्तकों में छपे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश वाले पेज को हटाए जाने की बात का उल्लेख है. यह आदेश राज्य शिक्षा केन्द्र की संचालक आईरीन सिंथिया जेपी ने प्रदेश के समस्त कलेक्टरों को जारी किया है.

फाड़कर निकाला जा रहा है संदेश का पर्चा

इस आदेश का पालन करते हुए स्कूलों में मौजूद पिछले वर्ष की पाठ्य पुस्तकों में से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का पर्चा फाड़कर निकाला जा रहा है. आदेश के अनुसार, निगम के भंडार और डिपो में मौजूद ऐसी किताबों से भी संदेश को विलोपित किए जाने का उल्लेख किया गया है. बहरहाल शिक्षा के स्तर और गुणवत्ता के सुधार में कोई बदलाव हो न हो लेकिन किताब में छपे एक संदेश को हटाकर सरकार पता नहीं कौन सा बड़ा बदलाव लाना चाहती है.

ये भी पढ़ें- राहुल के पत्र के बाद तन्‍खा ने छोड़ा पद, अब किसकी बारी?


Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बड़वानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2019, 2:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...