लाइव टीवी

Video: अजब एमपी के गजब मंत्री, गंजे सिर पर पानी डालकर बताया पेड़ों का महत्व

Pankaj Shukla | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 5, 2016, 5:47 PM IST

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले की सेंधवा विधानसभा से विधायक और प्रदेश के श्रम मंत्री अंतर सिंह आर्य ने बेहद अनूठे अंदाज में पेड़ों का महत्व समझाया. उन्होंने बालों की तुलना वृक्षों से करते हुए खुद के गंजे सिर पर पानी डाल कर बताया कि उनके सिर पर बाल नहीं होने के कारण पूरा पानी बह गया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले की सेंधवा विधानसभा से विधायक और प्रदेश के श्रम मंत्री अंतर सिंह आर्य विश्व पर्यावरण दिवस पर एक कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां बेहद अनूठे अंदाज में पेड़ों का महत्व समझाया गया.

दरअसल, मंत्री आर्य सेंधवा ब्लॉक के कांजापानी गांव में 'वन बचाओ वृक्ष लगाओ' अभियान की शुरुआत में शामिल होने पहुंचे थे.

इस कार्यक्रम में बालों की तुलना वृक्षों से करते हुए एक व्यक्ति से मंत्री के गंजे सिर पर पानी डाला और उनके सिर पर बाल नहीं होने के कारण पूरा पानी बह गया.

इसके बाद पास ही खड़े घने बाल वाले एक ग्रामीण के सिर पर पानी डाला गया और फिर रुमाल से पोंछ कर उसे निचोड़ कर बताया कि, घने बालों की तरह अगर घने जंगल होंगे तो बारिश का पानी बहने के बजाए जमीन में उतरेगा, जिससे पानी का स्तर भी अच्छा रहेगा और वृक्ष भी बचेंगे.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बड़वानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 5, 2016, 2:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर