Home /News /madhya-pradesh /

omg fruits blast like bomb people police shocked as one injured seriously shocking incident mpns

पटाखे की तरह फूट रहे फल, लोग हो रहे जख्मी; अजीबो-गरीब पेड़ से पुलिस भी हैरान

Barwani News: एमपी के बड़वानी जिले में विस्फोट करने वाले अजीबो-गरीब फल मिले हैं.

Barwani News: एमपी के बड़वानी जिले में विस्फोट करने वाले अजीबो-गरीब फल मिले हैं.

Interesting News: मध्य प्रदेश के बड़वानी में अजीबो-गरीब फल मिले हैं. ये फल पटाखे की तरह फूट रहे हैं और इनमें से धुआं निकलता दिख रहा है. बड़वानी जिले के उमेदड़ा गांव में ये फल उस वक्त मिले जब एक शख्स इसके झाड़ को घसीट रहा था. जैसे ही उसने झाड़ पर लगे फल पर दबाव डाला वह फट गया. इससे वह जख्मी भी हो गया. लोगों ने यह देखने के बाद पुलिस को सूचना दी. इसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम ने फल के सैंपल ले लिए.

अधिक पढ़ें ...

बड़वानी. मध्य प्रदेश के बड़वानी से हैरान करने वाली खबर है. यहां ऐसे फल मिले हैं, जो पटाखे की तरह फूट रहे हैं. ग्रामीणों को शनिवार को ये पेड़ उमेदड़ा में उस वक्त मिला, जब एक शख्स इस फल के फूटने से जख्मी हो गया. बड़वानी के पलसूद से करीब 7 किमी दूर लगे ये फल जमीन पर पटकने से विस्फोट कर रहे हैं. इस घटना की जांच के लिए जब पुलिस यहां पहुंची तो वह भी चौंक गई. उसने जब फल को जमीन पर फेंका तो वह फट गया. उसने वन विभाग को इसकी सूचना दी.

जानकारी के मुताबिक, डेहरी फलिया निवासी शांतिलाल भायल शनिवार को खेत की मेड़ पर लगे इस पेड़ से एक झाड़ को काटकर घसीट रहा था. इस दौरान फल में विस्फोट हो गया और वह घायल हो गया. उसकी एक अंगुली बुरी तरह जख्मी हो गई. विस्फोट की आवाज और उसकी चीख सुन लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने दृश्य देखा तो हैरान रह गए. वे जब मौके पर पहुंचे तो कुछ फल जमीन पर भी पड़े हुए थे. उन्होंने फलों को हाथ न लगाकर पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पुहंच गई.

पुलिसकर्मियों ने किया प्रयोग

पुलिसकर्मियों ने प्रयोग करने के लिए एक फल को जमीन पर फेंका. जमीन पर गिरते ही वह फट गया. उसके बाद पुलिस ने फल के सैंपल ले लिए. दूसरी ओर, वन विभाग की टीम ने भी मौके का निरीक्षण किया और फल का सैंपल लिया. दोनों विभागों का कहना है कि जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी कि आखिर ये है क्या? हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि इस तरह के पेड़ उन्होंने पहले कभी नहीं देखे. उन्होंने कहा कि चीन में एक पेड़ के बीज जरूर धुएं की तरह दिखाई देते हैं, लेकिन हमारे यहां लगे पेड़ के बारे में कहना मुश्किल है. क्योंकि, हमारे यहां ये पेड़ नहीं पाए जाते.

नारियल की तरह दिखते हैं फल

बता दें, इस पेड़ के फल नारियल की तरह दिखाई देते हैं. इन पर दबाव पड़े तो ये फट जाते हैं. ग्रामीणों का कहना है वे इतने सालों से यहां रह रहे हैं, लेकिन इस तरह की घटना पहले कभी नहीं देखी. इस घटना के बाद ग्रामीण डर गए हैं. लोगों ने कहा कि अब तो हर तरह के पेड़ को छूने से पहले सोचना पड़ेगा.

Tags: Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर