लाइव टीवी

रेत माफियाओं ने नर्मदा बचाओ आंदोलकारियों की दो गाड़ियों पर पत्थर बरसा शीशे फोड़े

Pankaj Shukla | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 12, 2018, 5:41 PM IST
रेत माफियाओं ने नर्मदा बचाओ आंदोलकारियों की दो गाड़ियों पर पत्थर बरसा शीशे फोड़े
नर्मदा बचाओ आंदोलन के सदस्यों की गाड़ियों पर पथराव करते रेत माफिया

मंगलवार को निसरपुर जा रहे नर्मदा बचाओ आंदोलन के कार्यकर्ताओं के सामने से रेत का ट्रैक्टर जब गुजरा तो उन्होंने उसका पीछा करना शुरू किया रेत माफियाओं ने उन पर पथराव कर दिया.

  • Share this:
जिला मुख्यालय पर अवैध रेत उत्खनन और परिवहन का कारोबार जोरों पर हैं. खनन माफिया इतने ज्यादा हावी हो गए हैं कि अब वो जानलेवा हमला करने तक पर उतारू हो गए हैं. यह पहला मामला नहीं है कि जब इस तरह के हमले की बात सामने आई है. मंगलवार को निसरपुर जा रहे नर्मदा बचाओ आंदोलन के कार्यकर्ताओं के सामने से रेत का ट्रैक्टर जब गुजरा तो उन्होंने उसका पीछा करना शुरू किया. इसके बीच चलते ट्रैक्टर से रेत को सड़क पर खाली कर वह लोग भाग निकले. वहीं दूसरे ट्रैक्टर को छुड़ाने के लिए आंदोलनकारियों  के दोनों वाहनों पर माफियाओ ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. इसमें आंदोलनकारियों की गाड़ी के शीशे फूट गए और दो कार्यकर्ताओं को मामूली चोट भी लगी.

पूर्व में भी एक युवक की सरेराह रेत माफियाओं ने पिटाई की थी. इसका कारण यह था कि वह  युवक पुलिस का मुखबिर था और पुलिस ने ही उसका नाम जाहिर कर दिया था. सख्त कानून बनने के बाद भी माफियाओं के हौसले कितने बुलंद हैं.इन घटनाओं से अंदाजा लगाया जा सकता है. सरकारी महकमे को चाहिए कि इन पर सख्ती से कारवाई कर नकेल कसे. बहरहाल पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई का आश्वासन देते हुए विभिन्न धाराओं में आरोपी राजेश,रतन, मोहन,पंकज निगम और राजेश सोलंकी के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर लिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बड़वानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 12, 2018, 5:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...