Home /News /madhya-pradesh /

animals troubled by the scorching heat after getting some drop of water snake jumped with joy nodps

भीषण गर्मी में जानवरों के भी सूख रहे कंठ, जब चिलचिलाती धूप में सांप को मिला पानी तो खुशी से झूम उठा

भीषण गर्मी में पानी देखकर खुशी से झूमने लगा सांप और किए स्नान.

भीषण गर्मी में पानी देखकर खुशी से झूमने लगा सांप और किए स्नान.

मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी से प्रदेशवासियों के हलक सूख रहे हैं. इंसानों के साथ जानवर भी अब सूरज के गर्मी के आगे हौसला हार रहे हैं. प्रदेश के बैतूल जिले के गांव में गुरुवार को एक सांप को रेस्क्यू किया गया. ठंडक की तलाश में घूम रहे इस कोबरे के ऊपर जैसे ही सर्पमित्र ने पानी डाला तो मानो ऐसा लगा जैसे जान में जान वापस आ गई हो. पानी देखकर कोबरा डर भूलकर भी स्नान के मजे लेता रहा.

अधिक पढ़ें ...

बैतूल. मध्यप्रदेश समेत देश के ज्यादार हिस्सों में इन दिनों सूरज का कहर जारी है. कई राज्यों में पारा 45 के ऊपर पहुंच गया है. भीषण गर्मी के इस दौर में इंसानों के साथ जानवरों के भी हलक सूखने लगे हैं. प्रदेश के बैतूल जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां एक सांप भीषण गर्मी में सुस्त होकर पड़ा था. जब किसानों ने इसे देखा तो रेस्क्यू करने के लिए सांपमित्र को बुलाया. जब सर्पमित्र ने सांप को पानी पिलाया तो वह डर तो दूर की बात वह खुशी से झूमने लगा. सांप डर त्यागकर खुद सर्पमित्र के पास आकर पानी पीने लगा. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला बैतूल जिले के मुलताई तहसील के सर्रा गांव का बताया जा रहा है. इस गांव के एक किसान के घर में कोबरा सांप घुस आया था.

ठंडक की तलाश में था कोबरा
दरअसल चिलचिलाती धूप में कोबरा ठंडक की तलाश में था. कोबरा ने जानवरों का कमरा देखा और वहां जाकर आराम तलाशने लगा. जब किसान की पत्नी जानवरों के कमरे में मवेशियों के लिए भूसा निकालने अंदर गई तो उसकी नजर भुजंग कोबरे पर पड़ी. इसकी जानकारी महिला ने अपने परिजनों को दी. इसके बाद किसान परिवार ने तत्काल मुलताई के एक सर्प मित्र को बुलाया. सर्प मित्र ने देखा कि कोबरा भी गर्मी की वजह से बेहद सुस्त सा दिखाई दे रहा है. कोबरा को पहले सुरक्षित तरीके से रेस्क्यू किया गया. इसके बाद सर्प मित्र ने एक पानी से भरी बोतल से कोबरा के ऊपर ठंडे पानी का फव्वारा छोड़ा.

पानी देख छोड़ दिया डर
शायद कोबरा भी इसी राहत की तलाश में था. इसलिए वो सर्प मित्र के ऊपर हमलावर नहीं हुआ और आराम से काफी देर तक ठंडे पानी के फव्वारे में स्नान करता रहा. इसके बाद सर्प मित्र ने कोबरा को ले जाकर दूर जंगल मे छोड़ दिया. सर्प मित्र ने बताया कि कोबरा ठंडे स्थान पर रहना पसंद करते हैं. इसी वजह से यह सांप छांव और नमी वाले स्थानों में जाकर छिप जाते हैं. कोबरा के स्नान का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. बता दें कि इन दिनों मध्यप्रदेश समेत देश के ज्यादातर हिस्सों में सूरज आग उगल रहा है. मप्र में भी तापमान लोगों को प्रभावित कर रहा है. देश के कई स्थानों पर तापमान 45 डिग्री से भी ऊपर पहुंच गया है.

Tags: Betul news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर