Home /News /madhya-pradesh /

डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच MP के इस जिले में किसानों को मिल रही है बड़ी छूट, जानें वजह

डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच MP के इस जिले में किसानों को मिल रही है बड़ी छूट, जानें वजह

बैतूल के राजीव वर्मा किसानों को डीजल में 2 रुपये की छूट दे रहे हैं.

बैतूल के राजीव वर्मा किसानों को डीजल में 2 रुपये की छूट दे रहे हैं.

बैतूल में किसानों को डीजल पर बड़ी छूट मिल रही है. यहां एक पेट्रोल पंप पर उन्हें 2 रुपये प्रति लीटर की छूट दी जा रही है. ये पेट्रोल पंप राजीव वर्मा का है. वर्मा खुद भी एक किसान हैं. उनका कहना है कि ये दो रुपये की छूट किसानों के लिए मायने रखती है. इससे उनका मुनाफा बढ़ेगा.

अधिक पढ़ें ...

बैतूल. डीजल के आसमान छूते दामों ने किसानों का बजट भी बिगाड़ दिया है. किसानों की फिक्र सरकार करे या न करे, लेकिन बैतूल के पेट्रोल पंप संचालक राजीव वर्मा ने उनकी परवाह की है. उन्होंने अपना मुनाफा काटकर किसानों को डीजल पर प्रति लीटर 2 रुपये की छूट दी है. राजीव खुद एक किसान हैं और उन्हें अच्छी तरह मालूम है कि ये छोटी सी मदद किसानों का मुनाफा बढ़ाने में मदद करेगी. इस खास ऑफर से किसानों की खुशी का ठिकाना नहीं है.

इस छूट पर राजीव वर्मा ने कहा कि उन्हें अपने कमीशन की परवाह नहीं है. उनका मकसद किसानों का मुनाफा बढ़ाना है. खेती के काम में डीजल वाहनों का ही इस्तेमाल होता है. लेकिन, उसके आसमान छूते दामों ने किसानों के मुनाफे को घटा दिया है. इस पेट्रोल पंप पर डीजल ले रहे किसान आशीष सिंह ने कहा कि तेल के दाम कम होने के कोई संकेत नहीं मिल रहे. ऐसे में अगर राजीव वर्मा जैसे लोग अपने मुनाफे की परवाह छोड़कर मदद का हाथ बढ़ाएं तो किसानों और ट्रांसपोर्टरों को बड़ी राहत मिल जाएगी. साथ ही आम लोगों को महंगाई से कुछ राहत भी मिलेगी.

मुनाफा छोड़ना बहुत बड़ी बात

एक अन्य किसान अजय रावत ने कहा कि इस महंगाई के मौके पर राजीव वर्मा जो कर रहे हैं, उस पर यकीन करना मुश्किल है. छोटे-छोटे मुनाफे से ही आदमी बड़ी बचत करता है. राजीव ने इस वक्त उसी मुनाफे को छोड़ रखा है. यह कोई छोटी-मोटी बात नहीं, बल्कि बहुत बड़ी बात है. हम सभी किसान राजीव को दुआएं देते हैं कि उनका बिजनेस खूब चले और वो किसानों की परवाह करते रहें.

बेटी के जन्म पर पेट्रोल पंप संचालक ने तीन दिन तक दिया 10% डिस्काउंट

बैतूल में ही हाल ही में बेटी के जन्म पर एक पेट्रोल पंप पर 10% अधिक पेट्रोल दिया गया. यह ऑफर 15 अक्टूबर तक था. इसका लोगों ने भरपूर फायदा भी उठाया और तारीफ भी की. पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि ये मौका ऐसा था कि खुशी छुपा नहीं सकते थे. इसलिए हमने ग्राहकों के साथ खुशी शेयर की. पेट्रोल लेने वाले ग्राहकों ने भी परिवार को जमकर बधाइयां दीं और तारीफ की. लोगों ने कहा कि परिवार ने बेटी के जन्म पर ये कदम उठाकर देश के सामने मिसाल पेश की है.

दरअसल, बैतूल के अंकुर और दीपक सैनानी की मूक-बधिर बहन हैं शिखा. उनकी शादी झाबुआ में हुई है. उन्होंने 9 अक्टूबर को बेटी को जन्म दिया. बेटी पैदा होने की खबर सुनकर ननिहाल खुशी से झूम उठा. सैनानी परिवार ने इस खुशी को बड़े स्तर पर मनाने का फैसला किया. इसी फैसले के तहत पेट्रोल पंप पर 100 रुपये के पेट्रोल पर 10% अतिरिक्त पेट्रोल दिया गया. पंप संचालक अंकुर और दीपक ने मीडिया को बताया कि वैसे तो हमारा समाज बेटों के पैदा होने पर खुशियां मनाता है, लेकिन, मेरे हमने बेटी के जन्म पर बड़ी खुशी मनाने का फैसला किया.

Tags: Betul news, Mp news, Petrol diesel price

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर