• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • बैतूल में फिर मानव तस्करी, दो लाख रुपए में किया किशोरी का सौदा

बैतूल में फिर मानव तस्करी, दो लाख रुपए में किया किशोरी का सौदा

प्रतिकात्मक तस्वीर

प्रतिकात्मक तस्वीर

बैतूल के चिचोली थाना इलाके माकड़ा गांव की एक 16 साल की नाबालिग मजदूरी करने के लिए गई थी, लेकिन वो पिछले एक माह से लापता है. कुछ दिन पहले किशोरी ने अपने पिता को राजस्थान से फोन किया और बताया कि उसे दो लाख रुपये में बेच दिया गया है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में एक बार फिर मानव तस्करी का मामला सामने आया है. ताजा मामला चिचोली थाना इलाके के माकड़ा गांव का है, जहां एक नाबालिग आदिवासी को दो लाख रुपए में बेच दिया गया. जिले की आदिवासी युवतियां मानव तस्करी का शिकार बन रही हैं, जिन्हें शादी का झांसा देकर या मजदूरी के बहाने ले जाया जाता है और फिर दूसरे राज्यों में बेच दिया जाता है. गंभीर बात यह है कि जिले में पिछले तीन साल में करीब 450 लड़कियां लापता हुई थींं, जिनमें से 103 लड़कियों का आज तक कोई सुराग नहीं मिल सका.

बैतूल के चिचोली थाना इलाके माकड़ा गांव की एक 16 साल की नाबालिग मजदूरी करने के लिए गई थी, लेकिन वो पिछले एक माह से लापता है. कुछ दिन पहले किशोरी ने अपने पिता को राजस्थान से फोन किया और बताया कि उसे दो लाख रुपए में बेच दिया गया है. पिता ने जब वापस बेटी को फोन लगाया तो फोन नहीं लगा. नाबालिग के पिता ने बेटी की गुमशुदगी का मामला भी दर्ज करवाया है, लेकिन पुलिस ने अभी तक उसे ढूंढने के प्रयास नहीं किए हैं. पिता ने बताया कि जो लोग उसकी बेटी को अपने साथ लेकर गए थे, अब उनका ठिकाना भी नहीं मिल रहा है.

क्षेत्र के विधायक धरमूसिंह सिरसाम का कहना है कि पुलिस प्रशासन अपनी गति से काम करता है, लेकिन कई बाद जनप्रतिनिधियों को पुलिस प्रशासन के सामने आना पड़ता है. विधायक ने कहा कि क्षेत्र में ऐसे कई मामले आते हैं, लेकिन पुलिस प्रशासन अपने हिसाब से ही काम करता है. पुलिस रिपोर्ट तक ही सीमित रहती है, जबकि पुलिस को ऐसे मामले में सतर्क रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को जागना चाहिए और ऐसे मामलों में त्वरित गति से काम करना चाहिए.

बैतूल एसपी डीआर तेनीवार ने बताया कि जिले में तीन साल में लगभग 450 लड़कियांं लापता हुई हैंं, जिनमें से 103 लड़कियों का आज तक कोई सुराग नहीं मिला. एसपी ने बताया कि जिन लड़कियों को बचाया गया है, उनमें से कई का पुलिस ने रेस्क्यू किया है या फिर वे स्वयं भागने में सफल हो सकी हैं. इस मामले में पुलिस किसी भी तरह की खरीद-फरोख्त से इनकार कर रही है.

यह भी पढ़ें-  मंदसौर: मानव तस्करी करते हुए तीन महिलाओं सहित पांच गिरफ्तार

यह भी पढ़ें-  MP: आदिवासी नाबालिग को अगवा कर बेचा, तीन गिरफ्तार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज