• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Betul : वैक्सीनेशन टीम से युवक बोला-जाओ पहले CM शिवराज का टीका लगाने का सबूत लेकर आओ...

Betul : वैक्सीनेशन टीम से युवक बोला-जाओ पहले CM शिवराज का टीका लगाने का सबूत लेकर आओ...

cm के वैक्सीनेशन का सबूत मांगने वाला युवक अपने 10 दोस्तों सहित वैक्सीनेशन करवाएगा

cm के वैक्सीनेशन का सबूत मांगने वाला युवक अपने 10 दोस्तों सहित वैक्सीनेशन करवाएगा

जाओ पहले जाकर सबूत लाओ कि सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने वैक्सीन लगवाई है. तभी मैं वैक्सीन लगवाऊंगा. ये कहना था बैतूल के मूचगोहान गांव के उस युवक का जो खुद वैक्सीन नहीं लगवा रहा था और अपने 10 दोस्तों को भी रोक रखा था.

  • Share this:

बैतूल. एंटी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) लगाने के दौरान टीम को कई तरह के वाकयों और अनुभव से गुजरना पड़ रहा है. बैतूल (Betul) में आज ऐसी स्थिति बनी कि वॉलिंटियर्स भी उलझन में पड़ गए. यहां एक युवक ने वैक्सीन लगवाने से पहले शर्त रख दी कि पहले उसे सीएम शिवराज का टीका लगाने का सबूत दिया जाए.

बैतूल में वैक्सिनेशन के लिए ग्रामीणों को प्रेरित करने गए वॉलेंटियर्स के सामने बड़ी अजीब स्थित बन गई. एक युवक इस बात पर अड़ गया कि पहले उसे ये सबूत दिया जाए कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वैक्सीन लगवाई है. सबूत मिलने के बाद ही वो वैक्सीन लगाएगा. वॉलेंटियर्स ने भी शर्त रख दी कि अगर उसे सबूत दिखा दिया तो उसे अपने सारे साथियों के साथ वैक्सीन लगवानी पड़ेगी. आखिरकार युवक को सीएम के वैक्सिनेशन से जुड़े सबूत दिखाए गए तब युवक राजी हुआ.

जाओ पहले सबूत लाओ
जाओ पहले जाकर सबूत लाओ कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वैक्सीन लगवाई है. तभी मैं वैक्सीन लगवाऊंगा. ये कहना था बैतूल के मूचगोहान गांव के उस युवक का जो खुद वैक्सीन नहीं लगवा रहा था और अपने 10 दोस्तों को भी रोक रखा था. जब वॉलेंटियर्स को ये खबर मिली तो वो इस युवक को समझाने पहुंचे. लेकिन यहां तो युवक अजीब सी शर्त पर अड़ गया. वॉलेंटियर्स ने भी सब्र से काम लिया. उन्होंने भी ये शर्त रख दी कि अगर उन्होंने साबित कर दिया कि सीएम ने वैक्सीन लगवा ली है तो उसे अपने साथियों के साथ वैक्सीन लगवाना होगी.

ये भी पढ़ें- PM MODI के जन्मदिन के जश्न में डूबी BJP : टीका-पौधा-साफ-सफाई और भी बहुत कुछ होगा

सीएम के वैक्सीनेशन के सबूत
वॉलेंटियर्स ने कुछ ही मिनटों में युवक को सीएम के वैक्सिनेशन से जुड़ी मीडिया रिपोर्ट्स सबूत के तौर पर दिखाईं तब कहीं जाकर युवक माना और वैक्सिनेशन के लिए तैयार हुआ. साथ ही उसने अपने 10 साथियों को भी वैक्सीन लगवाने का वादा किया.

रोज नयी चुनौती
ये तो बात थी केवल एक युवक की लेकिन ग्रामीण इलाकों में अभी भी ऐसे हजारों लोग हैं जिनके पास वेक्सिनेशन से बचने के सौ बहाने तैयार हैं. वॉलेंटियर्स पूरी कोशिश कर रहे हैं कि समय रहते ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवा दें. बैतूल कलेक्टर ने वैक्सिनेशन के लिए लोगों की कॉउंसलिंग करने कुछ समाजसेवी संगठनों से मदद ली है. ताकि वैक्सिनेशन कार्यक्रम में तेजी आ सके. लेकिन लोग अब भी बहाने बनाकर खुद को सुरक्षा चक्र से दूर रखकर अपनी और सबकी जान खतरे में डाल रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज