टीचर बच्चों से करा रहे थे सफाई, छात्रा को सांप ने काटा तो कराई झाड़ फूंक

बैतूल में सरकारी स्कूल में शिक्षकों बच्चों से सफाई कराने का मामला सामने आया है. रोज की तरह सातवीं क्लास की लक्ष्मी स्कूल की नाली साफ कर रही थी इसी दौरान उसे सांप ने काट दिया.

Rishu Naidu | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 16, 2019, 12:02 PM IST
Rishu Naidu | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 16, 2019, 12:02 PM IST
बैतूल में सरकारी स्कूल में शिक्षकों द्वारा बच्चों से सफाई कराने का मामला सामने आया है. आमला ब्लॉक के बाबरबोह मिडिल स्कूल में बच्चों से रोज़ाना स्कूल की साफ सफाई करवाई जाती है. रोज की तरह सातवीं क्लास की छात्रा लक्ष्मी स्कूल की नाली साफ कर रही थी इसी दौरान उसे सांप ने काट लिया. लक्ष्मी रोते हुए शिक्षक के पास पहुंची तो लापरवाह शिक्षक उसे अस्पताल की जगह एक तांत्रिक बाबा के पास ले गए और झाड़ फूंक शुरू करवा दी. अगर लक्ष्मी के परिजन समय पर उसे अस्पताल लेकर नहीं जाते तो उसकी जान भी जा सकती थी. बच्ची के परिजनों का कहना है कि वो बच्चों को पढ़ने के लिए स्कूल भेजते हैं और इस घटना के बाद दोषी शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई होना चाहिए. लक्ष्मी फिलहाल जिला अस्पताल में है और खतरे से बाहर है.

सांप ने काटा, Snake biting
जिला अस्पताल में भर्ती लक्ष्मी, फिलहाल लक्ष्मी की हालत खतरे से बाहर है


नैतिक शिक्षा के नाम पर बच्चों से कराया जाता है काम 

नैतिक शिक्षा के नाम पर सरकारी स्कूलों में बच्चों से वो काम करवाए जाते हैं जो किसी बच्चे से कराना सरासर गलत है और इन कामों में मासूम बच्चों की जान पर भी खतरा बना रहता है. शिक्षा विभाग के अधिकारी उसका हाल जानने पहुंचे और ये माना कि पूरे मामले में बड़ी लापरवाही बरती गई है. अब देखना ये है कि एक मासूम की जान से खिलवाड़ करने वालों पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है.

सांप ने काटा, Snake bitten
शिक्षा विभाग के अधिकारी लक्ष्मी का हाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे और जिला शिक्षा समन्वयक ने माना कि पूरे मामले में बड़ी लापरवाही बरती गई है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: नौनिहालों से शिक्षिका ने कराई स्कूल के शौचालय की सफाई, वीडियो हो रहा वायरल

ये भी पढ़ें- सतना में 25 सालों से बरगद के नीचे चल रहा है यह सरकारी स्कूल
First published: July 16, 2019, 11:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...