बैतूल में कांग्रेस MLA निलय डागा के घर, ऑयल मिल और वेयरहाऊस पर IT raid, मचा हड़कंप

बैतूल में इनकम टैक्स ने कांग्रेस एमएलए निलय डागा के घर छापा मारा है.

बैतूल में कांग्रेस विधायक के घर इनकम टैक्स ने छापा मारा है. इनकम टैक्स की टीम उनके घर, ऑयल मिल और वेयरहाऊस पर तैनात है. इनकम टैक्स को भारी मात्रा में कर चोरी की शिकायत मिली थी.

  • Share this:
बैतूल. बैतूल के कांग्रेस MLA और उद्योगपति निलय डागा के घर और ऑफिस पर इनकम टैक्स की रेड से हड़कंप मच गया है. इनकम टैक्स ने विधायक के निवास ,ऑइल मिल और वेयरहाउस पर छापा मारा. टीम विधायक के नवनिर्मित बहुमंजिला घर की छानबीन कर रही है.

इनकम टैक्स की दूसरी टीम कोसमी औद्योगिक क्षेत्र में संचालित बैतूल ऑयल मिल पर मौजूद है. इसके अलावा  ग्राम भडूस स्थित डागा ग्रुप के एक वेयरहाउस पर भी इनकम टैक्स टीम की जांच जारी है. हालांकि अब तक इस रेड को लेकर अधिक डिटेल्स उजागर नहीं हुई हैं, लेकिन इस रेड से शहर के व्यावसायिक और राजनैतिक गलियारों में हड़कम्प मचा हुआ है. गौरतलब है कि फिलहाल फैक्टरी प्रबंधन ने कुछ भी बोलने से इनकार किया है. टीमें विधायक के ठिकानों से मिले दस्तावेज को खंगाल रही हैं. आयकर विभाग को बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी की सूचना मिली थी.

इनकम टैक्स ने तीन महीने पहले यहां भी मारी थी रेड

भोपाल में तीन महीने पहले भी इनकम टैक्स टीम ने इवेंट मैनेजमेंट और पब्लिसिटी से जुड़े 4 कारोबारियों पर छापा मारा था. उस वक्त करीब 42 घंटे तक टीम ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में 30 जगहों पर एक साथ छापे की कार्रवाई की थी. एक साथ 4 कारोबारी समेत 7 लोगों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों को जब्त किए गए. इस दौरान टीम को रायपुर और भोपाल में 50 से अधिक बेनामी संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों का पता चला था. भोपाल में यह कार्रवाई 15 से अधिक ठिकानों पर रही. टीम को करीब ढाई करोड़ रुपए कैश और जेवर मिले थे.

इन लोगों के ठिकानों पर पड़ी थी आईडी रेड

आयकर विभाग की टीम कोविड-19 लिखी गाड़ियों से वहां पहुंची थी. इसमें इवेंट मैनेजर संजय प्रगट, फर्म संचालक मुकेश श्रीवास्तव, मोहम्मद जावेद उर्फ कंजे मियां (टेंट कारोबारी), होर्डिंग कारोबारी सत्य नारायण, कारोबारी अजय जैन, मोहम्मद इस्माइल कंजे मियां के समर्थक और माध्यम से करीब डेढ़ साल पहले रिटायर्ड हुए अधिकारी जीपी मानकर शामिल थे. यह कार्रवाई मुख्य रूप से नेहरू नगर में 3 जगह, कोटरा सुल्तानाबाद, एमपी नगर में तीन जगह, एयरपोर्ट रिपोर्ट, कोहेफिजा, इतवारा, अरेरा कॉलोनी और श्यामला हिल्स स्थित हिंदी भवन के पास हुई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.