अपना शहर चुनें

States

बॉलीवुड 'क्वीन' कंगना रनौत बैतूल आ रही हैं, कोयलांचल में होगी फिल्म 'धाकड़' की शूटिंग

 कंगना रनौत अभिनीत ये फिल्म कोल माफिया पर आधारित होगी.
कंगना रनौत अभिनीत ये फिल्म कोल माफिया पर आधारित होगी.

Kangana Ranaut Film Shooting: बैतूल (Betul) का सारणी क्षेत्र ना केवल वन संपदा और प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है, बल्कि यहां काला सोना यानी कोयला (Coal) प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है. कंगना रनौत की फिल्म 'धाकड़' की शूटिंग शुरू होने का लोग बेसब्री से कर रहे इंतजार.

  • Share this:
बैतूल. बॉलीवुड की 'क्वीन' यानि कंगना रनौत (Kangana Ranaut) बैतूल आने वाली हैं. यहां वो फिल्म की शूटिंग  के लिए आ रही हैं. फिल्म कोल माफिया (Coal mafia) पर आधारित है. इसलिए इसकी शूटिंग ज़िले के कोयला अंचल सारणी और उसके आसपास के इलाके में होगी.

बैतूल ज़िले (Baitul) में पहली बार एक बड़े बजट और बड़े स्टार कास्ट वाली फिल्म 'धाकड़' की शूटिंग (Dhakad Film Shooting) होने जा रही है. ये बैतूल सहित मध्य प्रदेश के लिए भी एक अच्छी खबर है. कंगना रनौत स्टारर इस फिल्म की शूटिंग जल्द ही यहां शुरू होने वाली है. सूत्रों के मुताबिक फ़िल्म का विषय कोयला माफिया पर आधारित है.  इसलिए इस फ़िल्म की शूटिंग के लिए सारणी स्थित कोल फील्ड का चयन किया गया है. इस खबर से बैतूल के कोयलांचल क्षेत्र में खुशी की लहर है और लोग बेसब्री से फिल्म की शूटिंग का इंतज़ार कर रहे हैं.

3 साल में 300 फिल्में
मध्य प्रदेश अब बॉलीवुड के लिए पसंदीदा जगह बनता जा रहा है. पिछले तीन साल में 300 फिल्मों और वेब सीरीज की शूटिंग यहां हो चुकी है. 'दबंग' सलमान खान से लेकर 'शेरनी' विद्या बालन तक मध्य प्रदेश आ चुके हैं. एमपी में शूटिंग का सिलसिला 'धाकड़' फिल्म से आगे बढ़ने वाला है, बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत की आगामी फिल्म की जल्द ही यहां शूटिंग होने वाली है.
कोल माफिया पर फिल्म


फ़िल्म का पोस्टर रिलीज होते ही ये साफ हो गया था कि फ़िल्म का सब्जेक्ट कोयला माफिया से जुड़ा हुआ है. लेकिन ये कोई नहीं जानता था कि 80 करोड़ के बजट और कंगना जैसी स्टारकास्ट वाली ये फ़िल्म बैतूल जैसे आदिवासी अंचल में शूट की जाएगी. अगर सूत्रों की मानें तो फ़िल्म का एक बड़ा शेड्यूल बैतूल के कोयलांचल सारनी पाथाखेड़ा के इर्द-गिर्द शूट किए जाने की संभावना है.

काला सोना
बैतूल का सारणी क्षेत्र ना केवल वन संपदा और प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है बल्कि यहां काला सोना यानी कोयला प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है. यहां की शोभापुर, तवा 1, तवा 2, पाथाखेड़ा और छतरपुर भूमिगत खदानों से कोयला निकाला जाता है. कंगना की फिल्म का विषय भी कोयला माफिया के इर्दगिर्द बुना गया है. अब स्थानीय लोग उस फिल्म की शूटिंग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

स्थानीय रोज़गार की उम्मीद
बड़े बजट और लंबे शूटिंग शेड्यूल के चलते यहां लोगों को ना केवल पहली बार फ़िल्म शूटिंग देखने मिलेगी बल्कि रोजगार के नए अवसर भी बनेंगे. भविष्य में भी इस इलाके की खूबसूरत लोकेशन्स बिग स्क्रीन्स पर नज़र आएंगी.

20 ज़िलों पर बॉलीवुड की नज़र
पर्यटन विभाग ने बैतूल सहित प्रदेश के 20 अन्य जिलों में भी फिल्म शूटिंग की संभावनाओं को खोज लिया है जहां जल्द ही लाइट ,कैमरा एक्शन का साउंड गूंजेगा. लेकिन फिलहाल तो सबकी नजर टिकी है सुपर सितारा एक्ट्रेस कंगना की फिल्म धाकड़ पर जो बैतूल में शूट की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज