• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • ताप्ती महोत्सव में हो गयी बिजली गुल, अंधेरे में भाषण देकर लौट गए मंत्रीजी

ताप्ती महोत्सव में हो गयी बिजली गुल, अंधेरे में भाषण देकर लौट गए मंत्रीजी

ताप्ती महोत्सव में बिजली गुल होने के कारण मंत्री ने अंधेरे में  भाषण दिया

ताप्ती महोत्सव में बिजली गुल होने के कारण मंत्री ने अंधेरे में भाषण दिया

इस घटनाक्रम की तत्काल रिपोर्ट ये सामने आई कि पूरी बिजली व्यवस्था जनरेटर के ही भरोसे थी और दूसरे कोई इंतज़ाम नहीं था. और बीच कार्यक्रम में जनरेटर ने भी साथ छोड़ दिया.

  • Share this:
बैतूल (betul) ज़िले के मुलताई में गुरुवार को ताप्ती महोत्सव (tapti mahotsav) शुरू हुआ. कार्यक्रम बड़ा था और सरकार के मंत्री सुखदेव पांसे यहां आए थे. लेकिन एक बदइंतज़ामी ने मंत्री सहित सबको असहज कर दिया. कार्यक्रम के दौरान बत्ती गुल रही और मंत्री अंधेरे में भी भाषण देकर लौट गए.

ताप्ती नदी के उद्गम स्थल बैतूल की मुलताई तहसील में ताप्ती महोत्सव ज़ोर-शोर से शुरू हुआ. लेकिन शुभारम्भ दौरान आयोजकों की एक चूक ने सारे किए धरे पर पानी फेर दिया. नतीजा ये हुआ कि प्रदेश के पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे को अंधेरे में भाषण देना पड़ा.

लाखों रुपए खर्च लेकिन सब फेल
तीन दिवसीय ताप्ती महोत्सव के आयोजन में संस्कृति विभाग ने लाखों रुपए खर्च किए. कार्यक्रम शुरू हुआ और मुख्य अतिथि प्रदेश के पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे उद्बोधन देने पहुंचे. उन्होंने भाषण शुरू ही किया था कि अचानक बिजली गुल हो गई. कार्यक्रम में एकदम हड़कम्प मच गया लेकिन कोई क्या करता. क्योंकि आयोजकों ने वहां बिजली का कोई वैकल्पिक इंतज़ाम ही नहीं किया था. इसलिए 15 मिनट तक अतिथि और दर्शक सभी अंधेरे में बैठे रहे. मंत्री सुखदेव पांसे ने अंधेरे में ही अपना भाषण जारी रखा.वो नॉनस्टॉप बोलते रहे. घबराए अधिकारियों ने अपने मोबाइल टॉर्च जलाकर इतनी रोशनी कर दी कि कार्यक्रम में आए लोग कम से कम उन्हें देख सकें.

जनरेटर के भरोसे व्यवस्था
मंत्रीजी ने भाषण तो बिना कोई प्रतिक्रिया ज़ाहिर किए दे दिया लेकिन उसके बाद वो काफी नाराज़ दिखे और कुछ देर रुककर वहां से रवाना हो गए. जाहिर है अपने ही विधानसभा क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित समारोह में इस तरह की बदइंतज़ामी को हल्के में नहीं लिया जा सकता था. इस घटनाक्रम की तत्काल रिपोर्ट ये सामने आई कि पूरी बिजली व्यवस्था जनरेटर के ही भरोसे थी और दूसरे कोई इंतज़ाम नहीं था. और बीच कार्यक्रम में जनरेटर ने भी साथ छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें-

ग्वालियर HC ने दिया MP में सिंगल यूज प्लास्टिक और पॉलिथीन पर बैन का आदेश

MP Today : सीएम कमलनाथ इंदौर दौरे पर, दिग्विजय सिंह नहीं मनाएंगे जन्मदिन और...

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज