अमानवीय करतूत: युवक को पहले पीटा, फिर गले में 40 किलो का पत्थर बांध पूरे गांव में घुमाया, क्योंकि...
Betul News in Hindi

अमानवीय करतूत: युवक को पहले पीटा, फिर गले में 40 किलो का पत्थर बांध पूरे गांव में घुमाया, क्योंकि...
शिकायत करने थाने पहुंचा युवक.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul) की भैंसदेही तहसील के ढोलना गांव में भीड़ की अमानवीय करतूत सामने आई है.

  • Share this:
बैतूल. मध्य प्रदेश के बैतूल की भैंसदेही तहसील के ढोलना गांव में भीड़ की अमानवीय करतूत सामने आई है. यहां केवल अफवाह के चलते ग्रामीणों ने एक युवक को बुरी तरह से पीटा और फिर उसके गले में लगभग 40 किलो भारी पत्थर की चक्की बांधकर उसे पूरे गांव में घुमाया गया. डरा सहमा युवक किसी तरह थाने पहुंचा और उसने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. इस मामले की शिकायत भैंसदेही थाने में की गई है. पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है.

पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, युवक नंदू चिल्हाते ढोलना गांव का रहने वाला है. नंदू ने बताया कि उसके साथ ग्रामीणों ने बेहद अमानवीय बर्ताव किया है. नंदू पेशे से पंचायत में अस्थाई पम्प ऑपरेटर का काम करता था, लेकिन पिछले दिनों पंचायत ने उसे काम से हटा दिया. इसी दौरान गांव में लोगों को एक चिट्ठी मिली जिस पर लिखा था कि अगर किसी और पंप ऑपरेटर ने उसकी नौकरी छीनी तो अंजाम बुरा होगा. बस इसी बात से आक्रोशित ग्रामीणों ने बिना सोचे समझे नंदू को बुरी तरह से पीटा और फिर उसके गले में लगभग 40 किलो की पत्थर की चक्की बांधकर पूरे गांव में घुमाया.

किसी ने नहीं उठाई आवाज
बिना किसी जांच पड़ताल के एक अकेले व्यक्ति के साथ हुई इस मॉब लिंचिंग ने एक बार फिर भीड़ की अराजकता को उजागर किया है. हैरत की बात यह है कि गांव के किसी भी व्यक्ति ने इस अत्याचार के खिलाफ आवाज नहीं उठाई. भैंसदेही के एसडीओपी शिवचरण बोहित ने बताया कि 'नंदू की शिकायत के बाद अब पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है और नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.' बता दें कि लॉकडाउन के दौरान महाराष्ट्र में मॉब लिंचिग में दो साधुओं की हत्या कर दी गई थी. इसके अलावा देश में अन्य जगहों पर भी इसी तरह के मामले सामने आए.



ये भी पढ़ें:


ग्राउंड रिपोर्ट: MP के इस खतरनाक हॉटस्पॉट में 24 घंटे पुलिस का पहरा, 1 दिन में मिलते थे 20 मरीज, जानें- अब क्या हैं हाल?

भूपेश सरकार यूं ही नहीं दे रही 19 लाख किसानों को ₹5750 करोड़, जानें- 'न्याय' का पूरा ब्योरा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading