होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

आजादी के अमृत महोत्सव पर छात्रों ने दिखाई देशभक्ति, मानवश्रंखला से बनाया मानचित्र, बिखेरे अनोखे रंग

आजादी के अमृत महोत्सव पर छात्रों ने दिखाई देशभक्ति, मानवश्रंखला से बनाया मानचित्र, बिखेरे अनोखे रंग

पयलिस परेड मैदान पर भारत के मानचित्र का लगभग 75 मीटर लम्बा और 73 मीटर चौड़ाई वाला  एक विशाल स्केच बनाया गया था.

पयलिस परेड मैदान पर भारत के मानचित्र का लगभग 75 मीटर लम्बा और 73 मीटर चौड़ाई वाला एक विशाल स्केच बनाया गया था.

पूरा देश आजादी के जश्न में डूबा है. स्कूली छात्रों से लेकर कार्यालयों में आजादी के अमृत महोत्सव की धूम है. सोशल मीडिया पर देशभक्ति से भरी फोटो और वीडियोज की बाढ़ आई है. हर कोई अपने देश के प्रति सम्मान जाहिर कर रहा है. ऐसे में बैतूल जिले में भी स्कूली बच्चों ने अपनी देशभक्ति की छाप छोड़ी है. 8 स्कूलों के साढ़े चार हजार छात्र-छात्राओं ने जिला मुख्यालय के पुलिस परेड मैदान पर मानव श्रृंखला के माध्यम से भारत का मानचित्र बनाया. इसकी ड्रोन से खींची गई इमेज अब सोशल मीडिया पर लगाई जा रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

बैतूल. देशभर में आजादी का जश्न मनाया जा रहा है. आजादी के अमृत महोत्सव पर पूरे देश से अनोखी तस्वीरें आ रही हैं. जहां एक ओर तिरंगा यात्रा की फोटो वीडियो से सोशल मीडिया पर बाढ़ आई है वहीं स्कूली छात्री भी अपने हुनर और कला के जरिए देशभक्ति की छाप छोड़ रहे हैं. आजादी के अमृत महोत्सव पर पूरे देश में एक से बढ़कर एक आयोजन हो रहे हैं. ऐसा ही एक आयोजन बैतूल जिला मुख्यालय  के पुलिस परेड मैदान पर हुआ है. यहां 8 स्कूलों के साढ़े चार हजार छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला के माध्यम से भारत का मानचित्र बनाया.

इस दौरान सभी के हाथों में तिरंगा था. बैतूल पुलिस द्वारा ये शानदार प्रयास किया गया. पयलिस परेड मैदान पर भारत के मानचित्र का लगभग 75 मीटर लम्बा और 73 मीटर चौड़ाई वाला  एक विशाल स्केच बनाया गया था. इस स्केच पर कई निजी और सरकारी स्कूलों के बच्चों ने मानव श्रंखला बनाकर एक अद्भुत दृश्य बनाया. इस दौरान सभी बच्चों के एक हाथ मे तिरंगा और दूसरे हाथ मे तिरंगे के एक रंग की पर्ची थी. जब सभी साढ़े चार हजार छात्र मानव श्रंखला बनाकर अपने अपने स्थान पर खड़े हुए और ड्रोन कैमरे से इसे शूट किया गया तो अद्भुत नजारा सामने आया.

ड्रोन की ऊंचाई से भारत का मानचित्र तिरंगे रंग में नजर आया. तिरंगे के बीच नीले रंग में अशोक चक्र बना हुआ है. बैतूल पुलिस ने केवल दो दिन की तैयारी में ये आयोजन करवाया जो अपने आप मे एक रिकॉर्ड है. आज़ादी के अमृत महोत्सव में होने वाले आयोजनों में  समाज के हर वर्ग की भागीदारी ली जा रही है. इसी सोच के साथ ये आयोजन किया गया था. हजारों स्कूली छात्रों ने इस आयोजन में बड़े उत्साह के साथ हिस्सा लिया.

Tags: Betul news, Madhya pradesh news

अगली ख़बर