Home /News /madhya-pradesh /

महिला ने दिया तीन बेटियों को जन्‍म, दो एंबुलेंस में और एक अस्पताल में, पहले से हैं 3 बच्चियां

महिला ने दिया तीन बेटियों को जन्‍म, दो एंबुलेंस में और एक अस्पताल में, पहले से हैं 3 बच्चियां

Betul News: भैंसदेही तहसील के गांव माजरवानी की महिला ने तीन बेटियों को जन्म दिया

Betul News: भैंसदेही तहसील के गांव माजरवानी की महिला ने तीन बेटियों को जन्म दिया

Betul Latest News: मध्य प्रदेश के बैतूल में एक महिला ने तीन बेटियों को जन्म दिया. तीन में से दो बच्चियों का जन्म 20-20 मिनट के अंतराल से एंबुलेंस में हुआ जबकि तीसरी बच्ची ने जिला अस्पताल में जन्म लिया. मामला माजरवानी गांव का है. तीनों बच्चियां बिल्कुल स्वस्थ्य हैं. महिला के तीन बेटियां पहले से हैं.

अधिक पढ़ें ...

बैतूल. बैतूल में एक प्रसूता ने तीन बेटियों को जन्म दिया जो कि दुर्लभ संयोग माना जाता है. खास बात ये है कि तीन में से दो बच्चियों का जन्म 20-20 मिनट के अंतराल से एंबुलेंस में हुआ जबकि तीसरी बच्ची ने जिला अस्पताल में जन्म लिया. मामला माजरवानी गांव का है जहां रुक्मणि नाम की एक आदिवासी महिला को प्रसव पीड़ा होने पर उसे भैंसदेही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां से उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया. रास्ते में महिला का पहला प्रसव झल्लार गांव के पास हुआ जहां पहली बच्ची ने जन्म लिया. इसके ठीक 20 मिनट बाद ताप्ती घाट पर दूसरी बच्ची का भी जन्म हो गया. इसके बाद जब महिला को जिला अस्पताल लाकर उसकी जांच की गई तो तीसरी बच्ची का भी जन्म हो गया. मेडिकल की भाषा मे इन्हें ट्रिपलेट्स कहा जाता है. तीनों बच्चियां बिल्कुल स्वस्थ्य हैं जिन्हें जिला अस्पताल के शिशु वॉर्ड के आईसीयू में रखकर उनकी निगरानी की जा रही है. बताया जा रहा है कि महिला के तीन बेटियां पहले से हैं.

सामान्य प्रसव के बाद महिला की हालत भी खतरे से बाहर है. इस घटना से ना केवल आम लोग बल्कि डॉक्टर भी हैरान हैं क्योंकि इस तरह के मामलों में इतने सामान्य तरीके से प्रसव हो जाना काफी दुर्लभ होता है. प्रसव के बाद रुक्मणि को किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. बाद में उसे सामान्य महिला वार्ड में ही शिफ्ट कर दिया गया.

बैतूल जिले में पहले भी इस तरह के कुछ मामले सामने आ चुके हैं लेकिन एम्बुलेंस में ही इतना जटिल प्रसव बेहद सामान्य तरीके से पहली बार देखा गया है. इस दौरान 108 एम्बुलेंस टीम की भी जमकर तारीफ हो रही है जिन्होंने महिला का प्रसव कराने के साथ ही उसे और उसके नवजात बच्चों को समय पर जिला अस्पताल पहुंचाया.

Tags: Betul news, Madhya pradesh news, Madhya pradesh news live

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर