जान जोखिम में डाल उफनती नदियां पार कर रही स्कूली बच्चियां

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं. हर बार की तरह लोगों की सुरक्षा को लेकर प्रशासनिक तैयारियां अधूरी नज़र आ रही हैं.

Rishu Naidu | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 9, 2019, 3:58 PM IST
Rishu Naidu | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 9, 2019, 3:58 PM IST
प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं. हर बार की तरह लोगों की सुरक्षा को लेकर प्रशासनिक तैयारियां अधूरी नज़र आ रही हैं. बाढ़ग्रस्त इलाकों में लोग अपनी जान जोखिम में डालकर उफनते नदी नालों को पार कर रहे हैं. लेकिन वहां उन्हें रोकने टोकने वाला कोई जिम्मेदार मौजूद नहीं है. ताज़ा तस्वीरें बैतूल जिले के भीमपुर ब्लॉक से सामने आई है. यहां उफनती पहाड़ी नदियों को मासूम स्कूली बच्चियां पार करते दिखाई दे रही हैं. बता दें कि बैतूल के भीमपुर ब्लॉक की कचनार नदी पिछले एक हफ्ते से हो रही बारिश के चलते उफान पर है.

betul flood
ये इलाका हर साल बाढ़ से होने वाले हादसों को लेकर संवेदनशील रहता है.


ये इलाका हर साल बाढ़ से होने वाले हादसों को लेकर संवेदनशील रहता है. लेकिन इसके बावजूद इस नदी के रास्तों पर आने वाले जलमग्न पुलों और रपटों पर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कोई बंदोबस्त नहीं किए हैं. स्कूली बच्चे - बच्चियां भी इस जोखिम भरे रास्ते से जा रहे हैं. एम्बुलेंस चालक तक अपनी और दूसरों की जान खतरे में डाल रहे हैं.

कलेक्टर के एहतियात बरतने के लिए निवेदन किया

collector betul - flood
बैतूल कलेक्टर तेजस्वी नायक के मुताबिक पूरे जिले के राजस्व अमले को हाईअलर्ट पर रखा गया है.


कुछ स्थानीय लोगों के मुताबिक यहां बारिश के दिनों में पहले भी जानलेवा हादसे हो चुके हैं. लेकिन सुरक्षा के नाम पर आज तक कोई इंतजाम नहीं किए गए. उधर बैतूल कलेक्टर तेजस्वी नायक के मुताबिक पूरे जिले के राजस्व अमले को हाईअलर्ट पर रखा गया है और फील्ड में उनकी तैनाती की गई है. ऐसा इसलिए ताकि संभावित दुर्घटनाएं रोकी जा सकें. उन्होंने कहा कि जिले की जनता से निवेदन है कि वे बारिश के इस मौसम में एहतियात बरतें. बिना किसी कारण के कोई यात्रा न करें. उन्होंने कहा कि जहां रास्ते पानी के अंदर दिखाई दे रहे हैं वहां मौके पर मौजूद व्यक्ति की बात मानें. इंतजार करें और फिर अपनी यात्रा करें.

ये भी पढ़ें - MP:नदी में डूब रही महिला को बचाने कूदे दो युवक, एक लापता
Loading...

ये भी पढ़ें - गरीब गर्भवती महिला को इलाज के लिए 5 किमी पैदल चलना पड़ा
First published: August 9, 2019, 2:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...