लाइव टीवी

अंधविश्वास : कोरोना के ख़तरे के बीच विलेन बना बैतूल में महुए का एक पेड़....
Betul News in Hindi

Rishu Naidu | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 27, 2020, 9:23 AM IST
अंधविश्वास : कोरोना के ख़तरे के बीच विलेन बना बैतूल में महुए का एक पेड़....
अंधविश्वास : कोरोना के ख़तरे के बीच बैतूल में महुए का एक पेड़ विलेन बना.

बसे हैरत की बात ये है कि इस पूरी नौटंकी की खबर जिला प्रशासन तक नहीं पहुंची और यहां मेला लग गया. जब कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस से इसकी शिकायत की तब जाकर पुलिस एक्टिव हुई.

  • Share this:
बैतूल.कोरोना वायरस (Corona virus) को लेकर पूरा देश लॉक डाउन (lockdown) है और कई जगह कर्फ्यू (curfew) है. लोगों से घर पर रहने और सोशल डिस्टेंस रखने की अपील की जा रही है. लेकिन इन सारे प्रयासों के बीच बैतूल जिले में एक महुए का पेड़ विलेन बन गया है. यहां बयावाड़ी गांव में महुए के पेड़ से देवी प्रकट होने की अफवाह फैल गयी. बस उसके बाद अंधविश्वास से घिरे सैकड़ों  लोग अपनी जान जोखिम में डालकर पेड़ के पास पहुंच गए.

बैतूल के बयावाडी गांव मे एक पहाड़ी पर लगे महुए के  पेड़ के पास लॉक डाउन के दौरान मेला लग गया. सैकड़ों अंधविश्वासी लोग इस पेड़ के पास पूजा पाठ करने पहुंच गए. किसी ने ये अफलाह फैला दी है कि इस पेड़ से देवी प्रकट हुई हैं जो उनकी दुख बीमारियां ठीक करेंगी. बस उसके बाद नासमझ लोग यहां पहुंच गए. इस समय जबकि पूरा देश कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है तब ऐसी अफवाहें ना जाने कितने लोगों की जान खतरे में डाल सकती हैं.

महिला की नौटंकी
अंधविश्वास की पराकाष्ठा ऐसी है कि यहां महुए के पेड़ के पास एक महिला ने खुद को देवी का अवतार बता दिया. वो लोगों को चमत्कार से ठीक करने के दावे करने लगी. ये महिला लोगों से ऐसे बात कर रही है जैसे वो सब कुछ जानती हो.



हैरत है!
सबसे हैरत की बात ये है कि इस पूरी नौटंकी की खबर जिला प्रशासन तक नहीं पहुंची और यहां मेला लग गया. जब कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस से इसकी शिकायत की तब जाकर पुलिस एक्टिव हुई.

सोशल डिस्टेंस
पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है और इसका केवल एक ही इलाज बताया जा रहा है और वो है घर पर रहना. सबसे सामाजिक दूरी बनाकर रखना. लेकिन अगर अंधविश्वास का ऐसा मजमा लगेगा तो जल्द ही कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की एक लंबी फेहरिस्त सामने आ सकती है और वो मंज़र बेहद खौफनाक होगा.

ये भी पढ़ें-Corona Effect :MP की मस्जिदों में आज नहीं होगी जुम्मे की सामूहिक नमाज़

Covid-19:सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर कांग्रेस नेता के खिलाफ FIR दर्ज

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बैतूल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 9:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर