Home /News /madhya-pradesh /

MP: आदिवासी नाबालिग को अगवा कर बेचा, तीन गिरफ्तार

MP: आदिवासी नाबालिग को अगवा कर बेचा, तीन गिरफ्तार

खरीदने वाला चौथा आरोपी फरार हो गया है.

खरीदने वाला चौथा आरोपी फरार हो गया है.

मामले में पुलिस ने मानव तस्करी से जुड़े रैकेट का भी पर्दाफाश कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो शादी करवाने के बहाने आदिवासी लड़कियों को बेच देते हैं.

मध्य प्रदेश में बैतूल की एक आदिवासी नाबालिग लड़की को अगवा कर 1 लाख 75 हज़ार में बेचने का सनसनीखेज मामला उजागर हुआ है. इस मामले में पुलिस ने मानव तस्करी से जुड़े रैकेट का भी पर्दाफाश कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो शादी करवाने के बहाने आदिवासी लड़कियों को बेच देते हैं. पीड़ित लड़की को पुलिस ने मंदसौर से बरामद किया है. लेकिन उसे खरीदने वाला चौथा आरोपी फरार हो गया है.

बताया जा रहा है कि बैतूल में एक आदिवासी नाबालिग पिछले कुछ दिनों से लापता थी. परिजनों को संदेह था कि उनकी बेटी को किसी ने अगवा किया है. उनका शक आखिरकार सही साबित हुआ जब पुलिस ने उनकी बेटी को मंदसौर से एक मानव तस्कर गिरोह के चंगुल से बरामद किया. लड़की को शादी के बहाने 1 लाख 75 हज़ार में बेच दिया गया था.

मानव तस्कर गिरोह से जुड़े बैतूल के पप्पू राठौर, कविता और शिवकली बाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी शिवकली बाई के मुताबिक उसे लड़की को मंदसौर तक ले जाने की जिम्मेदारी दी गई थी. जबकि आरोपी पप्पू राठौर को इस तरह के हर सौदे में 10 हज़ार तक कमीशन मिलता है.

बैतूल जिले से हर साल कभी शादी के नाम पर तो कभी मजदूरी के बहाने कुछ मानव तस्कर गिरोह बाहर ले जाते हैं और मासूम लड़कियों को बेच देते हैं. सबसे चिंता की बात ये है कि बेची गई कुछ ही लडकिया वापस कभी अपने घर आ पाती हैं.

Tags: Betul news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर