लाइव टीवी

इस गांव के मतदाताओं ने बिजली-पानी नहीं बल्कि इस वजह से किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

Rishu Naidu | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 26, 2019, 3:07 PM IST

ग्रामीणों के मुताबिक शहर में 43 से 44 डिग्री तापमान है और तो और इतनी गर्मी में जर्जर सड़क की स्थिति में महिलाएं, बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता आखिर कैसे मतदान करने इतनी दूर जा पाएंगे. इसलिए उन्होंने मतदान का बहिष्कार करने का रास्ता चुना.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में प्रभुढाना गांव के 685 मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है. मुद्दा बिजली, सड़क और पानी का नहीं बल्कि मतदान के अधिकार का है. दरअसल, गांव से करीब 5 किलोमीटर दूर किसी दूसरे गांव में मतदान केंद्र बना दिया गया है, जबकि प्रभुढाना गांव में करीब आधा दर्जन से ज़्यादा सरकारी भवन उपलब्ध हैं.

ग्रामीणों के मुताबिक शहर में 43 से 44 डिग्री तापमान है और तो और इतनी गर्मी में जर्जर सड़क की स्थिति में महिलाएं, बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता आखिर कैसे मतदान करने इतनी दूर जा पाएंगे. इसलिए उन्होंने मतदान का बहिष्कार करने का रास्ता चुन लिया.

एक तरफ चुनाव आयोग 100 फीसदी मतदान करवाने के लिए तमाम तरह की कवायदों में जुटा है, जिससे लोग जागरूक हुए हैं और मतदान करने के लिए प्रतिबद्ध भी हैं. वहीं शायद खराब व्यवस्थाओं के चलते शायद स्वीप प्लान की सफलता अधूरी रह सकती है. इसकी एक बानगी है बैतूल का प्रभुढाना गांव, जहां 685 मतदाताओं ने मतदान के बहिष्कार करने का फैसला सिर्फ इसलिए लिया है क्योंकि उनका मतदान केंद्र गांव से करीह 5 किमी दूर दूसरे गांव रातामाटी में बना दिया गया है.

आपको बता दें कि ये एक गांव नहीं बल्कि बैतूल जिले के ऐसे कई गांव हैं, जहां मतदान केंद्र गांव से मीलों दूर बना दिए गए हैं. ऐसे में इस चिलचिलाती धूप में लोग यहां मतदान शायद ही करने जाएंगे.

ये भी पढ़ें:- जबलपुर लोकसभा सीट: क्या 23 साल बाद कांग्रेस छीन सकेगी बीजेपी से उसका मजबूत गढ़..?

ये भी देखें:- VIDEO: बुरहानपुर में पेयजल संकट गहराया, लोगों ने लगाई मदद की गुहार

ये भी देखें:- PHOTOS: ...जब आधी रात में राजधानी की सड़कों पर दौड़ा पुलिस का काफिला
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बैतूल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 3:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...