भिंड: एक घर से 7 दिन में निकले 123 कोबरा, पीड़ि‍त से बोले पंचायत सचिव- सांपों को दूध पिलाओ
Bhind News in Hindi

भिंड: एक घर से 7 दिन में निकले 123 कोबरा, पीड़ि‍त से बोले पंचायत सचिव- सांपों को दूध पिलाओ
भिंड में सांपों ने जीवन सिंह के घर किया बसेरा

भिंड जिले के एक घर में पिछले एक सप्ताह के दौरान 123 कोबरा (Cobra) निकले हैं. पंचायत सचिव ने मदद की बजाए सांपों को दूध पिलाने की सलाह दे डाली है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
अनिल शर्मा

भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड जिले (Bhind District) में एक घर में पिछले 1 सप्ताह के दौरान रोज सांप ही सांप ही निकल रहे हैं. प्रतिदिन निकल रहे कोबरा (Cobra) के चलते इस परिवार के सदस्यों की रात की नींद उड़ गई है और दिन का चैन खो गया है. नींद आते ही उन्हें सांपों के डरावने सपने आने शुरू हो जाते हैं. सांपों से तंग आकर परिवार के कुछ सदस्‍यों ने तो घर छोड़ कर कहीं दूसरी जगह अपना ठिकाना बना लिया है. हालात यह हो गई है कि यह घर इंसानों के लिए कम और सांपों का आशियाना ज्‍यादा बन गया है. परिवार के मुखिया के अनुसार, 7 दिनों के अंदर घर से 123 कोबरा निकले हैं. जीवन कुशवाहा ने कहा कि उसने पंचायत सचिव को इसके बारे में जानकारी दी है, लेकिन उन्होंने मदद की बजाए कहा कि सांपों को दूध पिलाओ.

यह मामला भिंड जिले के रौन तहसील के चचाई गांव का है. चचाई गांव के जीवन सिंह कुशवाहा के घर में सांपों ने अपना आतंक मचाया हुआ है. उनके घर से कोबरा प्रजाति के सांप लगातार निकल रहे हैं. जीवन सिंह ने बताया कि वह पिछले एक सप्ताह में 123 कोबरा प्रजाति के सांप पकड़ चुके हैं. बड़े सांपों के साथ सपोले भी घर में निकल आते हैं. इससे जीवन सिंह कुशवाह के परिवार की नींद उड़ गई है.



परिवार ने सोशल मीडिया के जरिए मांगी मदद



परिवार वीडियो जारी कर लगातार मदद की गुहार लगा रहा है, लेकिन अभी तक किसी प्रशासनिक अधिकारी से मदद नहीं मिली है. जीवन सिंह ने कहा कि सांपों के डर से उनके परिवार की नींद उड़ी हुई है. वे लोग कई दिनों से सो नहीं पा रहे हैं. उन्‍होंने बताया कि वे लोग अब घर के अंदर भी नहीं जा रहे हैं. जीवन सिंह की मानें तो सांप ज्यादातर रात के अंधेरे में घर से बाहर निकलते हैं.

जीवन भाई के साथ बैठकर रात में पकड़ते हैं सांप
जीवन अपने भाई के साथ बैठकर रात में सांप पकड़ते हैं. डर ऐसा है कि जीवन ने परिवार के सदस्यों को घर से बाहर भेज दिया है. उन्होंने बताया कि घर से निकल रहे सांप काफी जहरीले हैं. इनके काटने से परिवार के सदस्यों की जान जा सकती है. ऐसे में घर में घुसना हम लोगों के लिए मुश्किल हो गया है. हमें नहीं पता कि कब किधर से सांप निकल आए.



ये भी पढ़ें:- 

मध्य प्रदेश में महिलाएं अब कहीं भी दर्ज करा सकती हैं FIR

MP में नौतपा में इस बार खूब चढ़ेगा पारा, 7 दिन प्रचंड गर्मी के बाद मिलेगी राहत
First published: May 22, 2020, 10:51 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading