आंगनबाड़ी पोषाहार में गड़बड़ी, खाद्यान्न गोदाम से 244 बोरियां गायब

भिंड जिले के अटेर में एक बार फिर से आंगनवाड़ी केंद्रों को बांटे जाने वाले पोषाहार में गड़बड़ी का मामला सामने आया है. महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी द्वारा खाद्यान्न के गोदाम की जांच में 244 बोरे खाद्यान्न के कम मिले.

Anil Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 19, 2019, 6:45 PM IST
आंगनबाड़ी पोषाहार में गड़बड़ी, खाद्यान्न गोदाम से 244 बोरियां गायब
भिंड- खाद्यान्न गोदाम पोषाहार की बोरियां गायब
Anil Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 19, 2019, 6:45 PM IST
भिंड जिले के अटेर में एक बार फिर से आंगनवाड़ी (Anganwadi) केंद्रों को बांटे जाने वाले पोषाहार में गड़बड़ी का मामला सामने आया है. कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग (Women and Child Development Department) के जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा खाद्यान्न के गोदाम (Food warehouse) की जांच की गई. इस जांच में गोदाम में 244 बोरे खाद्यान्न के कम मिले. इसके बाद जिला कार्यक्रम अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए गोदाम को सील कर दिया. बड़ी मात्रा में खाद्यान्न की बोरी कम (Grain sack) मिलने पर अब इसकी जांच की जा रही है. सवाल उठाए जा रहे हैं कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में खाद्यान्न कहां खुर्द बुर्द किया गया है.

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने कहा कि मामले की पूरी तरह जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.


इस बारे में जिला कार्यक्रम अधिकारी का कहना है कि कलेक्टर के आदेश पर कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि जांच में 244 बोरियां कम मिली हैं. उन्होंने कहा कि मामले की पूरी तरह जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि कुछ समय पहले ही कांग्रेस नेत्री द्वारा पोषण आहार की कालाबाजारी पकड़ी गई थी. इसमें महिला बाल विकास विभाग के दो कर्मचारी सहित तीन लोगों पर मामला भी दर्ज किया गया है. वहीं परियोजना अधिकारी निशा संखवार को कमिश्नर द्वारा सस्पेंड भी किया जा चुका है. अब देखने वाली बात यह होगी कि एक बार फिर अटेर में बड़ी मात्रा में कम मिले पोषण आहार (Nutritious food) की जांच किस प्रकार से होती है.

ये भी पढ़ें - भोपाल में 2 इंदौर में एक मेट्रो कॉरिडोर बनेगा, MOU साइन

ये भी पढ़ें - सरपंच ने गांव के युवक को गोली मारी, जिला अस्पताल में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिंड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 6:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...