अपना शहर चुनें

States

शर्मनाक : भिंड के एक सरकारी स्कूल में बनायी जा रही थी शराब, छापे में मिली मशीन और....

पुलिस ने तीन आरोपियों पर केस दर्ज किया है.
पुलिस ने तीन आरोपियों पर केस दर्ज किया है.

  • Share this:
भिंड. भिंड में शराब माफिया (Mafia) इतना बेखौफ हो गया है कि अब स्कूल में शराब का धंधा हो रहा है. स्कूल में शराब (Liquor) बनायी जा रही थी पुलिस को इसकी खबर लग गयी. उसने छापा मारा तो बड़ी मात्रा में अवैध शराब और पैकिंग मशीन वहां रखी मिली.

शराब माफिया अब शिक्षा के मंदिर को भी नहीं छोड़ रहे. पुलिस ने गणतंत्र दिवस के दूसरे दिन गोरमी थाना क्षेत्र के हरीक्षा गांव में एक शासकीय विद्यालय में छापा मारा तो वो भी अवाक रह गयी.यहां शराब का बड़ा ज़खीरा और शराब पैकिंग करने वाली मशीन रखी मिली.

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश के बाद माफिया के खिलाफ कार्रवाई चल रही है. खासतौर से पड़ोसी ज़िले मुरैना में हुए ज़हरीली शराब कांड के बाद पुलिस और आबकारी विभाग शराब माफिया पर नज़र बनाए हुए है.भिंड पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने अवैध कारोबार करने वाले माफिया को सलाखों के पीछे पहुंचाने के निर्देश पुलिस महकमे को दिए हैं.

स्कूल में शराब का धंधा


पुलिस को मुखबिर के जरिये सूचना मिली थी कि हरीक्षा गांव के मिडिल स्कूल में अवैध शराब बनाने का काम गोरखधंधा चल रहा है. पुलिस ने जब दबिश दी तो स्कूल के कक्ष क्रमांक एक में अवैध शराब के साथ ही इसे तैयार करने का सामान मिला. पुलिस को यहां पर 50 लीटर ओपी, 100 लीटर देशी मसाला शराब एवं 115 क्वार्टर देशी मसाला शराब के भरे हुए मिले. जबकि स्कूल के बाहर बाजरा की करब में छिपाकर रखा गया 3100 क्वार्टर वारदाना मिला जिसमें ओपी से शराब तैयार कर भरी जानी थी.  पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है. जिला शिक्षा अधकारी ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज