Home /News /madhya-pradesh /

Madhya Pradesh News: भिंड में सेना का विमान क्रैश, बबेडी गांव के खेत में गिरा प्लेन, लगी आग

Madhya Pradesh News: भिंड में सेना का विमान क्रैश, बबेडी गांव के खेत में गिरा प्लेन, लगी आग

मप्र के भिंड जिले में भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान क्रैश हो गया. इसे उड़ा रहे फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष सुरक्षित हैं.

मप्र के भिंड जिले में भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान क्रैश हो गया. इसे उड़ा रहे फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष सुरक्षित हैं.

मध्य प्रदेश के भिण्ड में सेना का हवाई जहाज क्रैश हो गया. आग लगने के बाद प्लेन बबेडी गांव के खेत में गिरा. हादसे के वक्त प्लेन में मौजूद पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष सुरक्षित हैं. भिंड एसपी मनोज सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंच गए हैं. एयरफोर्स के अधिकारी भी मौके पर रवाना हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    भिंड. भिंड जिले के बबेड़ी गांव में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिराज-2000 क्रैश हो गया. विमान भिंड के बीहड़ों के खेत में जा गिरा. विमान खेत में गिरते ही जमीन में घुस गया.एयरफोर्स ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं. बताया जा रहा है कि विमान को एक ही पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष उड़ा रहे थे. वे क्रैश वाली जगह से कुछ दूर घायल अवस्था में मिले. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना सुबह करीब 8:15 की है.

    जानकारी के मुताबिक, लोगों ने आसमान में विमान से धुआं निकलता देखा. विमान तेजी से नीचे की ओर आ रहा था. ये देख वहां हड़कंप और अफरा-तफरी मच गई. इस बीच लोगों ने एक पैराशूट भी देखा. पैराशूट पर जवान लटका हुआ था. गांव वालों के मुताबिक, जहां विमान गिरा, वहां गड्ढा हो गया. गांववालों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. एसपी मनोज कुमार सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंच गए. घटना की सूचना ग्वालियर एयर फोर्स के अफसरों को भी दी गई. वायु सेना की टीम भी भिंड पहुंच रही है.

    दो महीने पहले बाड़मेर में हुआ था विमान क्रैश

    गौरतलब है कि 25 अगस्त को भी राजस्‍थान के जिला बाड़मेर स्थित भुटारिया गांव के पास वायुसेना का मिग 21 विमान क्रैश हो गया था. हादसे के बाद पायलट सुरक्षित थे, किसी भी तरह कि जान हानि नहीं हुई थी. पुलिस व प्रशासन हादसे की सूचना मिलते ही पहुंच गए थे. बताया जा रहा है कि मिग अपनी रुटीन उड़ान पर था और इसी दौरान ये हादसा हो गया. विमान जिस जगह पर क्रैश हुआ वहां पर कुछ झोपड़ियां और अन्य कच्चे घर मौजूद थे. विमान के गिरने और दूर तक घिसटने के चलते इन मकानों में आग लग गई थी. हालांकि इस दौरान किसी भी तरह की जान हानि नहीं हुई. ग्रामीणों ने मिट्टी और पानी की मदद से विमान और घरों में लगी आग को बुझाया था.

    उत्तरलाई एयरबेस से भरी थी उड़ान

    तकनीकी खराबी के चलते विमान उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद क्रैश हो गया था. सूत्रों के अनुसार विमान ने बाड़मेर के उत्तरलाई एयरबेस से उड़ान भरी थी और अचानक विमान नीचे की तरफ गिरने लगा. इस दौरान पायलट ने सूझबूझ दिखाई और विमान को आबादी के इलाके से दूर ले गया. इसके बाद पायलट ने खुद को इजेक्ट कर लिया जिसके चलते उसकी जान बच गई. फिलहाल हादसे के संबंध में एयरफोर्स या प्रशासन की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है.

    Tags: Bhind news, Indian air force, Mp news, Plane Crash

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर