COVID-19: हॉटस्पॉट शहरों से आए लोगों की सूचना देने पर मिलेगा 500 रुपए का नकद ईनाम

स्मॉल सेविंग स्कीम्स के लिए इंडिया पोस्ट ने कॉमन फॉर्म जारी किया है.
स्मॉल सेविंग स्कीम्स के लिए इंडिया पोस्ट ने कॉमन फॉर्म जारी किया है.

एसपी ने कोरोना (Coronavirus) प्रभावित शहरों से जिले में आने वाले लोगों से भी कहा कि अपनी जानकारी प्रशासन को 104 नंबर पर फोन करके दें और अपनी जांच (Test) कराएं. ऐसा नहीं करने पर 24 घंटे के बाद उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

  • Share this:
भिंड. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) जिले में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को रोकने के लिए जिले के युवा पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र सिंह ने एक अनोखी ईनामी योजना शुरु की है. उन्होंने प्रदेश के कोरोना हॉट स्पॉट (Hot Spot) स्थानों से जिले में आए लोगों की सूचना देने वाले को 500 रुपये का नकद ईनाम देने का ऐलान किया है. जिले के लोगों के लिए जारी एक वीडियो संदेश में एसपी ने कहा, 'जो भी व्यक्ति कोरोना हॉट स्पॉट शहरों जैसे इन्दौर, भोपाल और उज्जैन से 10 अप्रैल के बाद यहां आने वाले लोगों की सूचना एसपी या सीधे कंट्रोल रुम को देगा उसे 500 रुपये का ईनाम दिया जायेगा. इसके साथ ही सूचना देने वाले व्यक्ति के पहचान भी जाहिर नहीं की जायेगी.'

104 नंबर पर फोन करके दें अपनी जानकारी
एसपी ने कोरोना प्रभावित शहरों से जिले में आने वाले लोगों से भी कहा कि अपनी जानकारी प्रशासन को 104 नंबर पर फोन करके दें और अपनी जांच कराएं. ऐसा नहीं करने पर 24 घंटे के बाद उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी. सिंह ने कहा कि नकद ईनाम देने के फैसला जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने और लोगों को अपनी सुरक्षा के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से लिया गया है।

भिंड में कोरोना संक्रमण का एक भी मरीज नहीं 
इस बीच, भिण्ड जिला कलेक्टर छोटे सिंह ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना संक्रमण का एक भी मरीज नहीं मिला है. वहीं भिंड के पड़ोसी जिले मुरैना में कोविड-19 के 14 मरीज पाए गये हैं. मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 696 मरीज इन्दौर में पाए गये हैं इसके बाद भोपाल में 167 मरीज मिले हैं. मध्यप्रदेश में बृहस्पतिवार तक कोरोना के कुल 1090 मरीज पाए गए हैं. इनमें से 55 लोगों की मौत हो चुकी है.



ये भी पढ़ें:

28 दिनों में MP के रेड अलर्ट जिलों को ग्रीन अलर्ट में बदलने के निर्देश

इंदौर में कोरोना का कहर: अधिकारियों ने घर छोड़ बाहर बनाया अपना ठिकाना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज