लाइव टीवी

भिंड लोकसभा सीट: चंबल के बीहड़ में कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती

News18 Madhya Pradesh
Updated: April 8, 2019, 7:23 PM IST
भिंड लोकसभा सीट: चंबल के बीहड़ में कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती
भिंड

कांग्रेस भिंड सीट से नए चेहरे देवाशीष जरारिया को मैदान में उतारने की तैयारी में है, तो वहीं सीट के दावदारों ने पार्टी के खिलाफ बगावती झंडा उठाना शुरु कर दिया है

  • Share this:
मध्य प्रदेश की भिंड लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस में घमासान हो रहा है. दरअसल, कांग्रेस भिंड सीट से नए चेहरे देवाशीष जरारिया को मैदान में उतारने की तैयारी में है, तो वहीं सीट के दावदारों ने पार्टी के खिलाफ बगावती झंडा उठाना शुरु कर दिया है.

बीते दो चुनाव से भिंड में फहरा रहे भगवा ध्वज को रोकने के लिए कांग्रेस इस बार बिग प्लान की तैयारी में है. भिंड लोकसभा सीट पर पार्टी इस बार नए चेहरे को उतारकर बीजेपी की प्रत्याशी संध्या राय की राह को मुश्किल करने की कोशिश में है. और इसके लिए पार्टी में जो नाम तेजी के साथ सामने आया है उसमें देवाशीष जरारिया को मैदान में उतारने की तैयारी में है.

शिवराज सिंह चौहान बोले- भारत को विश्व गुरु बनाने का रोड मैप है बीजेपी का संकल्प पत्र

देवाशीष की बीते दिनों दिग्विजय सिंह, सीएम कमलनाथ और राहुल गांधी के साथ वायरल हुई तस्वीरों ने साफ कर दिया है कि पार्टी इस बार भिंड सीट पर इस युवा चेहरे को मौका दे सकती है. देवाशीष की सक्रियता 2 अप्रैल 2018 को भारत बंद के दौरान भी नजर आई थी. पार्टी अब इस चेहरे को भिंड सीट के लिए मुफीद मान रही है और इस सीट पर प्रत्याशी घोषित होने में हो रही देरी के पीछे का कारण भी यही बन गया है.

देवाशीष जरारिया


उधर भिंड सीट के प्रबल दावेदार और लंबे समय से सियासी बिसात बिछा रहे कांग्रेस नेता महेंद्र सिंह बौद्ध और महेंद्र जाटव ने बगवाती झंडा बुलंद करना शुरु कर दिया है. हाल ही में बहुजन संघर्ष दल छोड़ कांग्रेस का दामन थामने वाले नेता फूल सिंह बरैया भी नाराज होते दिख रहे हैं और इसके लिए पार्टी नेताओं ने भोपाल से लेकर दिल्ली तक अपनी विरोधी आवाज बुलंद करने तेज कर दिया है.

भिंड लोकसभा सीट पर सियासी गणित पर नजर डालें तो,
Loading...

भिंड लोकसभा सीट बीजेपी के मजबूत किले में शामिल
बीते 8 चुनाव से बीजेपी का कब्जा
2009 में यह सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है
बीजेपी ने इस बार मौजूदा सांसद भागीरथ प्रसाद की जगह संध्या राय को प्रत्याशी बनाया है
भिंड लोकसभा की आठ विधानसभा में से 5 पर कांग्रेस, 2 पर बीजेपी और 1 पर बसपा का कब्जा है

देवाशीष जरारिया (Photo- Fb)


बहरहाल बीजेपी का गढ़ बन चुकी भिंड लोकसभा सीट को भेदने के लिए कांग्रेस इस बार नए चेहरे को मैदान में उतारने की तैयारी में है, ताकि सीट पर लंबे समय से विजय पताका फहरा रही बीजेपी के विजयी रथ को रोका जा सके और इसके लिए नया नाम देवाशीष का सामने आया है. लेकिन देवाशीष के नाम को लेकर पार्टी के अंदर मचे घमासान से साफ है कि पार्टी के लिए इस नाम पर मुहर लगाना आसान नहीं है.

यह भी पढ़ें- छिंदवाड़ा लोकसभा सीट: कमलनाथ के बाद नकुलनाथ ने संभाली कांग्रेस की कमान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिंड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2019, 5:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...