भिंड में 330 करोड़ की लागत से बनने वाली सीवर योजना चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट

भिंड शहर में तीन सौ तीस करोड़ की लागत से बनने वाली सीवर योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है.स्थानीय लोगों का कहना है कि इस सीवर लाइन का कार्य बेहद ही घटिया किया जा रहा है.सीवर पाइपलाइन के नीचे और ऊपर बेस डाले बिना ही पाइप और फिर सड़क बिछा दी गई है.

Anil Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 11, 2018, 8:00 PM IST
भिंड में 330 करोड़ की लागत से बनने वाली सीवर योजना चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट
सीवर पाइप लाइन के लिए जगह-जगह खुदी सड़क
Anil Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 11, 2018, 8:00 PM IST
भिंड शहर में तीन सौ तीस करोड़ की लागत से बनने वाली सीवर योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है.स्थानीय लोगों का कहना है कि इस सीवर लाइन का कार्य बेहद ही घटिया किया जा रहा है.सीवर पाइपलाइन के नीचे और ऊपर बेस डाले बिना ही पाइप और फिर सड़क बिछा दी गई है.कंपनी द्वारा डाली गई सीसी रोड 20 दिन में उखड़ कर जर्जर हो गई है.विदित हो कि जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री भिंड आए थे.मुख्यमंत्री के आगमन के समय उन्हें दिखाने के लिए सड़क का निर्माण आनन फानन में तेजी से घटिया तरीके से किया गया.

यह सड़क कोतवाली के सामने कई जगह धसक गई है.स्थानीय लोग घटिया निर्माण की जांच की मांग की है.घटिया निर्माण को लेकर जब जिला कलेक्टर से बात की गई तो उनका कहना है कि अमृत योजना के अंतर्गत अंतर्गत सीवर लाइन का निर्माण लगातार चल रहा है. वर्तमान में बारिश की वजह से काम बंद कर दिया गया है. जो कमी बताई जा रही है उसके लिए सीएमओ व संबंधित ठेकेदार को पत्र लिखा जाएगा.

अमृत योजना के तहत भिंड शहर में 330 करोड़ रुपये की लागत का सीवर प्रोजेक्ट मंजूर हुआ है.प्रथम चरण में शहर में 90 करोड़ रुपये का सीवर निर्माण का ठेका एक कंपनी को मिला है.आरोप है कि कंपनी द्वारा सीवर का निर्माण बेहद ही घटिया क्वालिटी का किया जा रहा है.आलम यह है कि शहर में जगह-जगह सीवर लाईन गड्डों में तब्दील हो रही है.पाइप बिछाने से

पहले उनका बेस भी तैयार नहीं किया गया.शिकायतों के बाद गिट्टी डालने खाना पूर्ति कर दी गई.सीवर लाइन बिछाने के बाद उसको मिट्टी से ढककर बिना ठोस किए ही सीवर लाइन के ऊपर सीसी रोड बिछा दी गई. डाली गई सीसी रोड निर्माण के महज दस दिन बाद ही उखड़ गई. मुख्य सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है.इंदिरा गांधी चौराहे पर कंपनी द्वारा बनाई गई सड़क पूरी धंस गई है जिसके चलते कोई भी बड़ा हादसा घटित हो सकता है. ट्रैफिक पुलिस ने हादसा रोकने के लिए धसकी हुई सड़क पर बेरीकेड लगा दिए हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर