Home /News /madhya-pradesh /

crack in chambal bridge no vehicle movement on nh 92 from 26 june midnight check details important news mpns

एमपी: आपके काम की खबर, अगर यूपी जा रहे हैं तो रात में इस पुल से न जाएं, ये है वजह

Bhind News: एमपी को यूपी से जोड़ने वाले चंबल पुल पर दरार आ गई है. भिंड से इटावा जाने वाली गाड़ियां रात से रोक दी जाएंगी.

Bhind News: एमपी को यूपी से जोड़ने वाले चंबल पुल पर दरार आ गई है. भिंड से इटावा जाने वाली गाड़ियां रात से रोक दी जाएंगी.

MP News: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में स्थित चंबल पुल पर दरार आ गई है. इस वजह से प्रशासन ने रविवार देर रात से यहां गाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. इसका सीधा असर यूपी-एमपी आने-जाने वालों पर पड़ेगा. इस पुल के बंद होने से उन्हें अब करीब 60 किमी का लंबा सफर तय करना पड़ेगा. प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि यूपी जाने वाली गाड़ियों की चेकिंग के दौरान पुल पर जबरदस्त जाम लगता है. इस वजह से पुल पर दरार आ गई है. बता दें, यह पुल नेशनल हाईवे-92 का हिस्सा है.

अधिक पढ़ें ...

भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड जिले से बड़ी खबर है. चंबल पुल में एक बार फिर दरार आ गई है. इस वहज से नेशनल हाईवे-92 देर रात भारी वाहनों के लिए बंद हो जाएगा. इस हाईवे के बंद होने से मध्य प्रदेश-उत्तरप्रदेश का संपर्क टूटेगा तो नहीं, लेकिन काफी लंबा हो जाएगा. ये चंबल पुल यूपी के इटावा से एमपी को जोड़ता है. अब यहां जाने वाले लोगों को करीब 60 किमी दूरी का चक्कर लगाना पड़ेगा. बताया जा रहा है कि इस पुल पर होने वाली चेकिंग के दौरान भारी जाम लग जाता है. इस वजह से इस पुल में दरार आ गई है. अधिकारियों ने भारी वाहनों के आवागमन को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

गौरतलब है कि ग्वालियर-इटावा नेशनल हाईवे-92 पर स्थित चंबल नदी पर 1976 में बना ये पुल खतरनाक है. ये पुल 16 साल में 10 बार खराब हुआ है. चंबल पुल सबसे पहले वर्ष 2002 में खराब हुआ था, तब पुल की बेरिंग टूटने की वजह से करीब एक महीने तक इस पर आवागमन रुका रहा था. इसके बाद साल 2008 में पुल की एक स्लैब में दरार आ गई थी. जुलाई 2012 में भी एक बार फिर स्लैब धंसक गई थी, तब एक महीने से ज्यादा समय तक पुल पर ट्रैफिक बंद रहा. फरवरी 2013 में फिर से पुल के छठवें पिलर की ज्वाइंट एक्सटेंशन बेरिंग खराब हो गई, तब भी एक महीने में पुल ठीक हो पाया था. सितंबर 2016 में फिर से पुल की एक स्लैब टूटी जबकि मई में छठवें पिलर की बैरिंग खराब हो गई. इसके बाद पिछले साल 2018 में भी दो बार और इस साल 2019 में इसी महीने में दूसरी बार पुल खराब हुआ है.

आपके शहर से (इटावा)

इटावा
इटावा

Tags: Bhind news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर