होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Water Sport: चीन और मलेशिया वाला रोमांच अब MP में भी, जा​निए कब और कैसे होगी ड्रैगन बोट स्पर्धा

Water Sport: चीन और मलेशिया वाला रोमांच अब MP में भी, जा​निए कब और कैसे होगी ड्रैगन बोट स्पर्धा

भिण्ड के गौरी सरोवर में 10 दिसंबर से ड्रेगन बोट प्रतियोगिता होगी.

भिण्ड के गौरी सरोवर में 10 दिसंबर से ड्रेगन बोट प्रतियोगिता होगी.

मध्य प्रदेश के भिंड में इन दिनों खिलाड़ियों की आवाजाही बनी हुई है और ये​ खिलाड़ी शहर के तालाब में प्रैक्टिस करते हुए भी ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट : अरविंद शर्मा

    भिंड. चीन और मलेशिया जैसे देशों में होने वाली ड्रैगन बोट प्रतियोगिता अब मध्यप्रदेश के भिंड में भी देखने को मिलेगी. वॉटर स्पोर्ट्रस के तहत भिंड के गौरी सरोवर में ड्रैगन बोट स्पर्धा का आयोजन होने जा रहा है. यहां 10 दिसंबर से चार दिनों तक होने वाले इस आयोजन की तैयारियां ज़ोरों पर हैं. इस प्रतियोगिता में करीब 200 खिलाड़ी भाग लेंगे. महिला, पुरुष और बालिका वर्ग की ड्रैगन बोट टीमें अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगी. फिलहाल इसे लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है.

    प्रतियोगिता का आयोजन 10 दिसंबर से 13 दिसंबर के बीच होगा, जिसे लेकर शहर के गौरी सरोवर में तैयारियां चल रही हैं. ड्रैगन नौका में 10 खिलाड़ी सवार होंगे. इनके अलावा दो अन्य खिलाड़ी भी रहेंगे, जिनमें एक दिशा देने वाला और दूसरा मार्कर होगा. एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष राधे गोपाल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 200 मीटर, 500 मीटर, 2000 मीटर की पुरुष, महिला एवं जूनियर बालिका प्रतियोगिता के अलावा मिक्स महिला पुरुष टीमें भी भाग लेंगी.

    ऐसे तैयार हो रही हैं ड्रैगन बोट्स

    ज़िले में पहली बार आयोजित हो रही ड्रैगन बोट प्रतियोगिता के लिए नगरपालिका ने कमर कस ली है, जिसके बाद शहर के गौरी सरोवर की साफ सफाई कराई जा रही है. ड्रैगन बोट्स को तैयार करवाकर उनका रंग रोगन किया जा रहा है. लोगों का मानना है कि इस प्रतियोगिता में रोमांच के साथ जोश-खरोश भी देखने को मिलेगा.

    Tags: Bhind news, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें