Home /News /madhya-pradesh /

ट्रेन चलते ही रेलवे ट्रैक पर गिरा बिजली का तार, सभी जगह दौड़ने लगा करंट...MP News

ट्रेन चलते ही रेलवे ट्रैक पर गिरा बिजली का तार, सभी जगह दौड़ने लगा करंट...MP News

मप्र के भिंड रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर बिजली का तार गिरने से हड़कंप मच गया. (File)

मप्र के भिंड रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर बिजली का तार गिरने से हड़कंप मच गया. (File)

Indian Railways News: मध्य प्रदेश के भिंड में हाल ही में उस वक्त हड़कंप मच गया जब रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर बिजली का तार टूटकर गिर गया. तार की वजह से सभी जगह करंट दौड़ने लगा. इसकी वजह से किसी भी वक्त बड़ा हादसा हो सकता था. लेकिन, रेलवे कर्मचारियों की सूझ-बूझ से हादसा होने से बच गया.

अधिक पढ़ें ...

    भिंड. मध्य प्रदेश में बड़ा रेल हादसा होने से बच गया. भिंड स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर इलेक्ट्रिक तार टूटकर गिरा और सब जगह करंट फैल गया. इससे पहले कि कोई ट्रेन वहां से निकलती रेलवे कर्मचारी तुरंत हरकत में आए और करंट को तुरंत बंद कर दिया. घटना शुक्रवार सुबह की बताई जा रही है. अगर हादसा होता तो जान-माल के नुकसान का अंदाजा भी लगाना मुश्किल होता.

    जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 5:15 बजे झांसी लिंक एक्सप्रेस रवाना हुई थी. उसके निकलते ही रेलवे फाटक के पास लगे पोल से इलेक्ट्रिक तार टूटकर ट्रैक पर गिर गया. तार के ट्रैक पर गिरते ही हड़कंप मच गया. वहां मौजूद लोगों की सांसें रुक गईं. क्योंकि, तार से करंट फैल गया था. करंट की वजह से ट्रेनों में आग लगने की आशंका पैदा हो गई थी. इस बीच रेलवे कर्मचारी तुरंत एक्टिव हो गए. उन्होंने ट्रेन को रुकवाया और पावर हाउस से करंट बंद कराया. इस तरह एक बड़ा हादसा होने से बच गया.

    ट्रेन के इंजन में फंसी बुजुर्ग महिला की साड़ी

    गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले हरदा में भी ट्रेन हादसे में महिला की जान चली गई थी. चारखेड़ा रेलवे क्रॉसिंग के पास पटरी पार करते समय एक बुजुर्ग महिला दर्दनाक हादसे का शिकार हो गयी. ट्रेन के इंजन के आगे लगी जाली में महिला की साड़ी फंस गयी. ट्रेन की गति तेज होने के कारण करीब तीन किमी तक महिला इंजन के साथ घिसटती चली गयी. ड्राइवर ने ब्रेक मारकर ट्रेन रोकी लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी. महिला की पहचान 85 वर्षीय गुलाब बाई पति रामदयाल घाटे के तौर पर हुई है. वो हरदा जिले के मालोन की रहने वाली थीं. गुलाब बाई इलाज कराने के लिए सुबह घर से निकली थीं लेकिन एक लापरवाही ने उनकी जान ले ली.

    लापरवाही ने ले ली जान
    डाउन ट्रैक से  02141 लोकमान्य तिलक पाटलिपुत्र एक्सप्रेस तेज गति से गुजर रही थी. उसी दौरान गुलाब बाई मालोन की तरफ से पटरी पार कर रही थीं. जब ट्रेन गुजरी तब महिला अप ट्रैक की तरफ खड़ी थीं. लेकिन तेज गति होने से हवा से वो ट्रेन की तरफ खिंची और उससे जा टकरायी. उनकी साड़ी इंजन की जाली में फंस गयी और वो इंजन के साथ तीन किमी तक घिसटती चली गयीं. जब ड्राइवर ने ट्रेन रोकी तब तक तो बहुत देर हो चुकी थी. उनकी मौत हो चुकी थी. महिला का शव जाली से निकालकर पीएम के लिए टिमरनी अस्पताल भेजा गया.

    Tags: Bhind news, Indian Railways, Madhya pradesh news, Train accident

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर