होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /BJP से निष्कासित प्रीतम लोधी की रैली में बवाल, समर्थकों ने की पत्थरबाजी, 5 पुलिसकर्मी घायल

BJP से निष्कासित प्रीतम लोधी की रैली में बवाल, समर्थकों ने की पत्थरबाजी, 5 पुलिसकर्मी घायल

प्रीतम लोधी के समर्थकों ने जबरदस्त बवाल काटा. उनके हमले में पुलिसकर्मी घायल हो गए.

प्रीतम लोधी के समर्थकों ने जबरदस्त बवाल काटा. उनके हमले में पुलिसकर्मी घायल हो गए.

Bhind News. पंडितों-ब्राह्मणों पर टिप्पणी करके विवाद में आए बीजेपी नेता प्रीतम सिंह लोधी को पार्टी ने निष्कासित कर दिया ...अधिक पढ़ें

भिंड. भिंड में आज बीजेपी से निष्कासित ओबीसी नेता प्रीतम सिंह लोधी के समर्थकों ने जमकर बवाल काट दिया. लोधी की आज भिंड में रैली थी. बाढ़ को देखते हुए प्रशासन ने रैली रद्द कर दी थी. इससे नाराज लोधी समर्थकों ने पुलिस पर पथराव और पेट्रोल बम फेंके. इसमें देहात टीआई सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. दो पुलिसकर्मियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बवाल के बीच लोधी समाज के लोगों ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपा.

पंडितों-ब्राह्मणों पर टिप्पणी करके विवाद में आए बीजेपी नेता प्रीतम सिंह लोधी को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है. निष्कासन के बाद लोधी अब ग्वालियर चंबल का दौरा कर रहे हैं. भिंड में आज उनकी रैली थी. बताया जा रहा है चंबल में बाढ़ के हालात को देखते हुए जिला प्रशासन ने लोधी समाज की रैली की परमिशन रद्द कर दी थी.

रैली कैंसिल होने से आक्रोश
रैली में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोधी समर्थक इकट्ठा हुए थे. लेकिन रैली की परमिशन रद्द होने के कारण वो अपना आपा खो बैठे और पथराव शुरू कर दिया. लोधी समर्थकों ने पुलिस बल पर पेट्रोल बम तक फेंके. इसमें टीआई देहात सहित 5 पुलिस कर्मचारी घायल हो गए. दो पुलिस कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

ये भी पढ़ें-देवरगढ़ बांध में रिसाव : गांव वाले घबराए, प्रशासन ने कहा-चिंता की बात नहीं, डैम सुरक्षित

ये था आयोजन
ब्राह्मण समाज पर अभद्र टिप्पणी करने पर प्रीतम लोधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है. एफआईआर वापस लेने औऱ अपनी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर लोधी समाज ने एक महा रैली का आयोजन किया था. इस रैली का आयोजन प्रीतम लोधी की अध्यक्षता में किया गया था. ये रैली ग्वालियर रोड से शहर के बीचों-बीच से निकलकर कलेक्ट्रेट पहुंचना चाहती थी. लेकिन बाढ़ के कारण प्रशासन ने रैली की परमिशन रद्द कर दी थी. लेकिन समर्थक माने नहीं और वहीं से रैली निकालने लगे. पुलिस ने उन्हें रोका तो विवाद हो गया.

पुलिस वैन पर पेट्रोल बम
विवाद इतना बढ़ा कि रैली में मौजूद लोगों ने पुलिस पर जमकर पथराव कर दिया. इतना ही नही पुलिस वैन पर पेट्रोल बम भी फोड़ दिया. इसमें देहात थाना प्रभारी विनोद कुशवाह सहित पांच पुलिस कर्मी घायल हो गए. एक पुलिस कर्मी बम से झुलस गया. दो पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है. उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है चंबल में बाढ़ के हालातों को देखते हुए लोधी समाज की रैली को प्रशासन ने परमिशन नहीं दी थी. इसके बावजूद रैली निकाली जा रही थी. एडिशनल एसपी कमलेश कुमार खरपुशे ने कहा इस मामले की जांच और बवाल मचाने बाले लोगो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Bhind news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें