Home /News /madhya-pradesh /

ऑनलाइन गांजा तस्करी: अमेजन के निदेशकों पर MP में एफआईआर, जानिए पूरा मामला

ऑनलाइन गांजा तस्करी: अमेजन के निदेशकों पर MP में एफआईआर, जानिए पूरा मामला

भिंड पुलिस ने अमेजन के कार्यकार निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

भिंड पुलिस ने अमेजन के कार्यकार निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

FIR against amazon directors: ऑनलाइन गांजा तस्करी ने तूल पकड़ लिया है. भिंड पुलिस ने अमेजन के कार्यकारी निदेशकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. ये मामला गोहद थाने में दर्ज किया गया है. सभी पर एनडीपीएस एक्ट लगाया गया है. ये मामला उसी वक्त गंभीर रूप ले चुका था जब कुछ दिनों पहले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अमेजन से सहयोग की अपील की थी और कंपनी ने कोई बयान जारी नहीं किया था. ऑनलाइन तस्करी का ये मामला एक हफ्ते पहले उस वक्त खुला जब पुलिस ने पिंटू और सूरज करीब 21.75 किलो गांजे के साथ पकड़ा था.

अधिक पढ़ें ...

    भिंड. बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों में शुमार अमेजन के कार्यकारी निदेशकों पर भिंड पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. अमेजन ने हाल ही में गांजे की होम डिलीवरी की थी. इसे लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नाराजगी भी जताई थी. उन्होंने अमेजन प्रबंधन से सहयोग करने की अपील भी की थी. इस मामले में पुलिस अभी तक चार लोगों को आरोपी बना चुकी है.

    भिंड पुलिस के मुताबिक, अमेजन के कार्यकारी निदेशकों के खिलाफ मामला जिले के गोहद थाने में दर्ज किया गया है. सभी को एनडीपीएस एक्ट के तहत आरोपी बनाया गया है. गौरतलब है कि भिंड पुलिस ने कुछ दिनों पहले गांजे की होम डिलीवरी के मामले में गोहद चौराहा छीमका निवासी पिंटू उर्फ ब्रजेंद्र सिंह तोमर और आजाद नगर, ग्वालियर निवासी सूरज और कल्लू पवैया को गिरफ्तार किया था. इनके पास से पुलिस ने करीब 21.75 किलो गांजा जब्त किया था. उस दौरान इस माल के साथ-साथ अमेजन की पैकिंग के डब्बे और बारकोड मिले थे.

    इस राज का हुआ खुलासा

    पूछताछ में आरोपियों के खुलासे से पुलिस हैरान रह गई. आरोपी गांजा मंगाने के लिए आंध्रप्रदेश से अमेजन से ऑनलाइन बुकिंग करते थे. आरोपी सूरज उर्फ कल्लू पवैया ने BABU TEX के नाम से कंपनी बनाकर अपने GSTIN-37AAFPE9088BIZP को अमजेन पर सेलर के रूप में रजिस्टर किया. वे विशाखापट्‌टनम से अमेजन ऑनलाइन के माध्यम से गांजा की तस्करी करते हैं. इसके बाद पुलिस ने मुकुल जायसवाल और चित्रा वाल्मीकि को भी गांजा तस्करी मामले में गिरफ्तार किया था.

    Fir against amazon directors, amazon, narottam Mishra, marijuana online smuggling, gohad police, Bhind latest news, Bhind crime news, Madhya Pradesh crime news, Bhind samachar in hindi, Bhind news hindi me, Bhind news today, Bhind news in hindi

    इस वजह से कार्यकारी निदेशक बने आरोपी

    पुलिस ने बताया कि गांजा तस्करी के मामले की जब जांच की तो कंपनी ने सहयोग नहीं किया. कंपनी ने अपना पक्ष रखा. उसने जो पक्ष रखा उनका मिलान पकड़े गए आरोपियों की ओर से रखे गए तथ्यों से नहीं हुआ. जांच के बाद भिंड पुलिस ने अमेजन के कार्यकारी निदेशकों को भी आरोपी बना दिया. अब मध्यप्रदेश पुलिस इनकी धरपकड़ के लिए छापामार कार्रवाई करेगी.

    Tags: Bhind news, Mp news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर