कोरोना लॉकडाउन में जहां शाद‍ियों पर लग रही है रोक, वहां आप ऐसे बना सकते हैं स्‍पेशल, बस करना होगा ये काम

लॉकडाउन में शादी समारोह में कम भीड़ जुटे उसके लिए मध्‍य प्रदेश के भिंड पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने एक नई पहल शुरू की है.

लॉकडाउन में शादी समारोह में कम भीड़ जुटे उसके लिए मध्‍य प्रदेश के भिंड पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने एक नई पहल शुरू की है.

Madhya Pradesh News: लॉकडाउन में भिंड के युवक-युवतियां अपनी शादी को यादगार बना सकते है. एसपी मनोज सिंह ने दूल्हा-दुल्हन से आव्हान करते हुए कहा है क‍ि लॉकडाउन में शादी करने पर 10 लोगों की मौजूदगी रहेगी तो ऐसे दूल्हा-दुल्हन को एसपी के बंगले पर एक डिनर पार्टी दी जाएगी.

  • Share this:
कोरोना सकंट काल में चल रहे लॉकडाउन में शादी समारोह में कम भीड़ जुटे उसके लिए मध्‍य प्रदेश के भिंड पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने एक नई पहल शुरू की है. शादी में सिर्फ 10 लोगो की मौजूदगी में शादी करने पर दूल्हा-दुल्हन को एसपी अपने बंगले पर एक डिनर पार्टी देंगे. इस दौरान एसपी अपने परिवार के साथ मौजूद भी रहेंगे. दूल्हा-दुल्हन को लेने शादी के कार्यक्रम स्थल पर सरकारी वाहन जाएगा. इतना ही नहीं जिला प्रशासन की तरफ से ऐसे नवदंपति को सम्मानित भी किया जाएगा.

दरअसल, लॉकडाउन में भिंड के युवक-युवतियां अपनी शादी को यादगार बना सकते है. एसपी मनोज सिंह ने दूल्हा-दुल्हन से आव्हान करते हुए कहा है क‍ि लॉकडाउन में शादी करने पर 10 लोगों की मौजूदगी रहेगी तो ऐसे दूल्हा-दुल्हन को एसपी के बंगले पर एक डिनर पार्टी दी जाएगी. कोरोना महामारी की वजह से लोगों की शादियां फीकी पड़ गई. जिला प्रशासन के अधिकारी कोरोना संक्रमित को ध्यान में रखते हुए शादी समारोह में वर पक्ष से 5 और वधु पक्ष से 5 लोग यानी दोनों की तरफ से कुल 10 लोगों के साथ वैवाहिक संस्कार पूरे करने की अपील कर रहे है.

Youtube Video


इस दौरान एसपी मनोज सिंह द्वारा एक अनूठी पहल की गई है. दस लोगों के साथ शादी समारोह पूरा करने बाले वर-वधु को अपने बंगले पर बुलाने के लिए सरकारी वाहन भेजेंगे. इसके साथ पायलट वाहन वर-वधु को फॉलो करेगा. यह वाहन शादी समारोह से वर-वधु को लाकर एसपी के बंगले पर ले जाएगा. यहां डिनर वर-वधु भिण्ड एसपी के परिवारवालों के साथ करेंगे. इसके बाद वाहन पुनः शादी के कार्यक्रम स्थल पर छोडकर आएगा. भिण्ड एसपी की यह पहल रोमांचिक करने वाली है.
वहीं कलेक्टर का कहना है कि कोविड संक्रमण रोकने के लिए एक मात्र उपाय है कि खुद के जीवन को बचाने व अपने परिवार के जीवन को बचाने के लिए अगर शादी के सीजन में वर वधू सिंपल सा पांच दस लोगों की मौजूदगी में शादी कर ले वह वाक्‍य में बहुत लोगों के जीवन को बचाने में कारगर साबित होगा. ऐसे लोगों को हम भी सम्मानित करेंगे कोविड संक्रमण से बचना है तो हम भीड़ में शामिल न हो वह देश के प्रति भागीदारी है. कलेक्टर सतीश कुमार एस ने लोगों अपील की है कि आजकल बहुत सारे तकनीकी उपाए है व्हाट्सप, जैसे तकनीकी उपाए पर वर वधु को आशीर्वाद ने सकते है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज