लाइव टीवी

भिंड में नेताओं की बगावत के चलते बीजेपी को गंवानी पड़ी दो सीट

Anil Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 12, 2018, 5:27 PM IST
भिंड में नेताओं की बगावत के चलते बीजेपी को गंवानी पड़ी दो सीट
भाजपा प्रत्याशी डॉ. अरविंद भदौरिया ने अंतिम तीन राउंड में बढ़त बनाते हुए 4978 वोटों से जीत दर्ज की.

अटेर विधानसभा में मुकाबला काफी दिलचस्प रहा. यहां पर शुरुआत से बढ़त बनाकर चल रहे कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे को आखिर में निराशा हाथ लगी.

  • Share this:
भिंड जिले की पांचों विधानसभा सीटों में से तीन सीट कांग्रेस, एक सीट बीजेपी और एक सीट पर बीएसपी ने जीत हासिल की. जिले में बीजेपी को टिकट कटने से नाराज नेताओं की बगावत के चलते दो सीट गंवानी पड़ी है. गोहद, लहार, मेहगांव सीट कांग्रेस के खाते में एवं अटेर बीजेपी व भिंड सीट पर बीएसपी ने पहली बार जीत दर्ज की है. जीत के बाद गोहद विधायक रणवीर जाटव व मेहगांव विधायक ओपीएस भदौरिया ने सिंधिया को सीएम बनाने की मांग की है. गोहद के विधायक ने बीजेपी सरकार पर भी हमला किया.

दरअसल भिंड जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर हुई मतगणना में भिंड सीट पर बीएसपी के संजीव सिंह संजू ने 35896 वोटों से बीजेपी के चौधरी राकेश सिंह को पराजित कर 69107 वोट हासिल किया. चौधरी राकेश सिंह को 33211 व बीजेपी से टिकट कटने से नाराज विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा ने बगावत कर समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़कर 30474 वोट प्राप्त किए. इनकी वजह से ही बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए. उन्हें 8297 वोट प्राप्त हुए.

लहार विधान सभा सीट पर कांग्रेस के गोविंद सिंह ने 62113 वोट प्राप्त किया और वे सातवीं बार विधायक चुने गए हैं. उन्होंने 9073 वोटों से बीजेपी के रसाल सिंह को पराजित किया है. इस सीट पर बीजेपी से टिकट न मिलने से नाराज बीजेपी नेता अमरीष शर्मा ने बीएसपी का दामन थाम कर चुनाव लड़ा. इसके चलते बीजेपी लहार सीट पर चुनाव नहीं जीत सकी.

गोहद विधानसभा में कांग्रेस के रणवीर जाटव ने मंत्री लाल सिंह आर्य को 23989 वोट से पराजित किया. रणवीर जाटव को 62981 वोट और मंत्री लाल सिंह को 38992 वोट मिले. बीएसपी के प्रत्याशी व्यापम के आरोपी जगदीश सागर 15477 वोट पर सिमट गए.

मेहगांव विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी ओपीएस भदौरिया ने बीजेपी प्रत्याशी राकेश शुक्ला को 25814 वोटों से पराजित किया. ओपीएस भदौरिया को 61560 वोट मिले और बीजेपी प्रत्याशी राकेश शुक्ला 35746 वोट हासिल कर दूसरे स्थान पर रहे.

वहीं अटेर विधानसभा में मुकाबला काफी दिलचस्प रहा. यहां पर शुरुआत से बढ़त बनाकर चल रहे कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे को आखिर में निराशा हाथ लगी. भाजपा प्रत्याशी डॉ. अरविंद भदौरिया ने अंतिम तीन राउंड में बढ़त बनाते हुए 4978 वोटों से जीत दर्ज की. अरविंद सिंह को 58928 और हेमंत कटारे को 53950 वोट मिले. बसपा के संजीव बघेल 16585 वोट के साथ तीसरे नंबर पर रहे.

ये भी पढ़ें - बचपन में जो तकलीफ मैंने देखी उसे सीएम बनकर दूर करने का प्रयास किया : शिवराज सिंह चौहान
Loading...

ये भी पढ़ें - किसान आंदोलन खड़ा करने वाली कांग्रेस उसी इलाके में हार गयी,ये रही वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिंड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2018, 5:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...