MP By-election: मेहगांव में खिला कमल, भदौरिया ने कांग्रेस के हेमंत कटारे को हराया

ओपीएस भदौरिया ने हेमंत कटारे को हराया (फोटो क्रेडिट- OPS Bhadoria, Facebook)
ओपीएस भदौरिया ने हेमंत कटारे को हराया (फोटो क्रेडिट- OPS Bhadoria, Facebook)

यह उपचुनाव (By-Election) इस बार जातियों के इर्द-गिर्द सिमटकर रह गया था. दोनों दलों के प्रत्याशी जाति (Caste) के आधार पर वोट मांग रहे थे. ऐसे में आइए जानते हैं 2.61 लाख मतदाता क्षेत्र वाले मेहगांव (Mehgaon) में भाजपा प्रत्याशी (BJP Candidates) की जीत के 3 कारण...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 9:32 PM IST
  • Share this:
मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड जिले (Bhind District) के मेहगांव विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव (MP By Election) में भाजपा (BJP) प्रत्याशी ओपीएस भदौरिया (OPS Bhadoria) ने जीत दर्ज की है. भदौरिया ने कांग्रेस उम्मीदवार हेमंत कटारे (Hemant Katare) को शिकस्त दी है. बता दें कि साल 2018 में कांग्रेस (Congress) के टिकट पर ओपीएस भदौरिया जीते थे. इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने जैसे ही कांग्रेस को छोड़कर भाजपा का दामन थामा, वैसे ही ओपीएस भदौरिया भी उनके साथ हो लिए. हालांकि, यह उपचुनाव (By-Election) इस बार जातियों के इर्द-गिर्द सिमटकर रह गया था. दोनों दलों के प्रत्याशी जाति (Caste) के आधार पर वोट मांग रहे थे. ऐसे में आइए जानते हैं 2.61 लाख मतदाता क्षेत्र वाले मेहगांव (Mehgaon) में भाजपा प्रत्याशी की जीत के 3 कारण...

1.ओपीएस भदौरिया के लिए मुख्यमंत्री शिवराज चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कई सभाएं कीं. साथ में कई वायदे भी किए, जिसमें सबसे प्रमुख अमायन को तहसील बनाने का वायदा था.

2. हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने मंत्रीमंडल में ओपीएस भदौरिया को राज्यमंत्री का दर्जा दिया. ऐसे लोगों को लगा कि क्षेत्र के विकास के लिए भदौरिया को जीताना चाहिए. मंत्री बनने के बाद संगठन के लोगों ने भी इनका समर्थन किया.



3. राज्यमंत्री बनने के बाद स्थानीय संगठन से जुड़े लोगों ने भी भदौरिया के लिए खूब मेहनत की. दोबारा उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं ने गांव-गांव तक जाकर उनके लिए वोट मांगने का काम किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज