MP by Election : मेहगांव में हुआ फर्ज़ी मतदान! देखिए वायरल VIDEO

मेहगांव और सुमावली में मतदान के दौरान बदमाशों ने फायरिंग की थी.
मेहगांव और सुमावली में मतदान के दौरान बदमाशों ने फायरिंग की थी.

फायरिंग (Firing) की ये घटना मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के सोंधा मतदान केंद्र के बाहर हुई थी. वहां कुछ लोगों ने फर्ज़ी वोटिंग की कोशिश की थी. जब मौके पर तैनात पुलिस (Police) ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो मतदान प्रभावित करने के लिए बदमाशों ने हवाई फायर शुरू कर दिए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 11:50 PM IST
  • Share this:
भिंड. मध्य प्रदेश में 3 नवंबर को उप चुनाव (By election) के मतदान के दौरान भिंड और मुरैना में फायरिंग की घटनाओं के बाद कांग्रेस ने फर्ज़ी मतदान (Fake Voting) का आरोप लगाया था.अब एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मतदान के बाद कुछ लोगों की उंगली पर स्याही नहीं लगायी गयी है.इस वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस के आरोप को बल मिल रहा है. हालांकि news18 इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर रहा.

उप चुनाव के लिए मतदान के दौरान भिंड के मेहगांव और मुरैना के सुमावली में जमकर उपद्रव हुआ था. उपद्रवियों ने मतदान केंद्र के बाहर फायरिंग की थी. कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि बीजेपी समर्थित लोगों ने कुछ लोगों को वोट डालने से रोका और इलाके में फर्ज़ी मतदान किया गया. अब ये वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया. इसमें फर्ज़ी मतदान की आशंका है.

वीडियो वायरल
इस वीडियो को अगर देखें तो इसमें मेहगांव के एक मतदान केंद्र में तैनात कर्मचारियों की लापरवाही उजागर हो रही है. ये वीडियो बीजेपी प्रत्याशी और शिवराज सरकार में मंत्री ओ पी एस भदौरिया के गृह गांव का बताया जा रहा है. इसमें ​वोट डालने आए मतदाताओं की उंगली में स्याही नहीं लगायी जा रही. मतदान केंद्र पर खड़े कोई नेता या कार्यकर्ता मतदान कर्मी से जिरह कर रहा है. कलई खुलने पर पीठासीन अधिकारी ने वीडियो बनता देख फौरन माफी मांगकर अपनी गलती मान ली. इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने फर्जी मतदान का आरोप लगाया था.
सोंधा मतदान केंद्र पर हुई थी फायरिंग


फायरिंग की ये घटना मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के सोंधा मतदान केंद्र के बाहर हुई थी. वहां कुछ लोगों ने फर्ज़ी वोटिंग की कोशिश की थी. जब मौके पर तैनात पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो मतदान प्रभावित करने के लिए बदमाशों ने हवाई फायर शुरू कर दिए थे. फायरिंग करने वालों को पुलिस ने खदेड़ा. बदमाश हथियार लहराते हुए भाग गए थे.

सुमावली में भी हुई थी फायरिंग
उससे पहले मुरैना के सुमावली क्षेत्र के जौरा में जबरदस्त गोलीबारी हुई थी. वहां बीजेपी समर्थकों पर मतदान प्रभावित करने का आरोप लगा था. फायरिंग से मतदाताओं में डर का माहौल पैदा हो गया था. यहां बाइक पर सवार नकाबपोश बदमाशों ने फायरिंग की थी. ये लोग सरेआम कट्टा लहराते हुए बाइक पर निकले. फायरिंग की घटना की तस्वीरें सीसी टीवी कैमरे में कैद हो गयी थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज