• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP में बारिश का कहर: भिंड में कच्चा मकान गिरने से लड़की की मौत, श्योपुर पानी में डूबा

MP में बारिश का कहर: भिंड में कच्चा मकान गिरने से लड़की की मौत, श्योपुर पानी में डूबा

मध्य प्रदेश में आफत की बारिश जारी है. श्योपुर में 50 लोग इस तरह नदी से घिर गए.

मध्य प्रदेश में आफत की बारिश जारी है. श्योपुर में 50 लोग इस तरह नदी से घिर गए.

MP weather Alert: भारी बारिश ने मध्‍य प्रदेश के कई हिस्सों में कहर ढा दिया है. भिंड में एक कच्चा मकान गिरने से 18 साल की लड़की की मौत हो गई, तो श्योपुर पूरी तरह जलमग्न है. इसके अलावा सिंगरौली, रीवा और दतिया में भी आफत की बारिश जारी है.

  • Share this:

भोपाल/भिंड/श्योपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में आफत की बारिश जारी है. प्रदेश के कई जिले पूरी तरह से जलमग्न हैं. भिंड जिले में जहां कच्चा मकान ढहने से एक लड़की की मौत हो गई, वहीं श्योपुर जिले में क्वारी नदी का जलस्तर बढ़ने से 50 लोग मैरिज गार्डन में फंस गए. दोनों जिलों में बचाव-राहत कार्य जारी है. इन जिलों के अलावा सिंगरौली, रीवा और दतिया सहित कई जगह आफत की बारिश जारी है.

जानकारी के मुताबिक, भिंड के दबोह क्षेत्र में भारी बारिश की वजह से एक कच्चा मकान गिर गया. मकान के मलबे के नीचे 6 लोग दब गए थे. बचाव-राहत दल ने 5 घायलों को निकाल लिया, जबकि एक 18 साल की लड़की की मौत हो गई. घायलों को लहार के सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है.

पानी से चारों ओर से घिर गए लोग

श्योपुर में बाढ़ के हालात बन गए हैं. डॉक्टर कॉलोनी में कमर तक पानी भर गया है. लोग मकान खाली करने को मजबूर हो गए हैं. बताया जा रहा है कि लोग 3 दिनों से पानी निकासी के लिए सरकार को ज्ञापन दे रहे थे, लेकिन कोई व्यवस्था नहीं हुई. इधर, वीरपुर के बड़े तालाब में दरार आ गई है. पक्की दीवार से पानी का रिसाव हो रहा है. तालाब फूटने से लोग तनाव में आ गए हैं. अगर तालाब फूटा तो आधा वीरपुर बह जाएगा. यहां की पांचों कॉलोनी सहित अन्य गांवों को भारी नुकसान होगा. गौरतलब है कि ये वीरपुर तालाब 10-12 साल पहले टूटा था. उस वक्त भी कई घर बह गए थे. नैरोगेज रेलवे ट्रैक और सड़क कटने से आवागमन बंद हो गया था. दूसरी ओर श्योपुर जिले में क्वारी नदी उफान पर है. शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. विजयपुर-टेंटरा मार्ग को जोड़ने वाला पुल पूरी तरह डूब गया है. विजयपुर बस स्टेंड की दुकानों में पानी भर गया है. घरों में पानी भर गया है. बताया जा रहा है कि करीब 50 लोग एक मैरिज गार्डन में फंस गए हैं. प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. प्रशासन मोटर बोट की बजाए ट्यूब से रेस्क्यू कर रहा है.

दतिया में कई कॉलोनियां पूरी तरह जलमग्न
दतिया में कल दोपहर से लगातर हो रही बारिश से शहर की कई कॉलोनियों और मोहल्लों में हालात बिगड़ गए. कई कॉलोनियां पूरी तरह जलमग्न हो गई. शहर की पॉश कॉलोनी मानी जाने वाली बुंदेला कॉलोनी में घरों में पानी घुस गया. पूरी कॉलोनी पानी-पानी हो गई. नागरिक जबरदस्त परेशानी का सामना कर रहे हैं.

MP में भारी बारिश का रेड अलर्ट

दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और उत्‍तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने मध्‍य प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में अगले कुछ दिन तक भारी बारिश (Heavy Rain) का रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, यूपी के अलावा उत्तराखंड के कई इलाकों में आज भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने दिल्‍ली-एनसीआर में अगले कुछ दिन तक झमाझम बारिश जारी रहने की संभावना के साथ मध्य प्रदेश और राजस्‍थान में 5 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. जबकि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आज यानी सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज