लाइव टीवी

सीने पर लिखा था SC-ST, अब युवक-युवतियों की एक साथ कपड़े उतारकर जांच

Anil Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 2, 2018, 5:54 PM IST

मेडिकल परीक्षण के दौरान युवतियों के सामने युवकों को अर्धनग्न करवाया गया. इतना ही नहीं युवतियों के चेकअप के लिए कोई भी महिला डॉक्टर और नर्स भी नहीं दिखाई दी.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के धार जिले में आरक्षकों के मेडिकल टेस्ट में कैंडिडेट्स के सीने पर एससी-एसटी लिखने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब भिंड जिले से भी ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां नव आरक्षकों के साथ मेडिकल परीक्षण में लापरवाही सामने आई है.

दरअसल, भिंड जिला अस्पताल में एक ही कमरे में युवक और युवतियों का मेडिकल चेकअप किया गया है. चेकअप के दौरान युवतियों के सामने युवकों को अर्धनग्न करवाया गया. इतना ही नहीं युवतियों के मेडिकल टेस्ट के दौरान वहां कोई भी महिला डॉक्टर और नर्स मौजूद नहीं थी.

भिंड पुलिस लाइन में 217 नव महिला और पुरुष आरक्षकों की भर्ती हुई है. जिनमें से अलग-अलग चरणों में जिला अस्पताल में मेडिकल टेस्ट करवाया जा रहा है. मंगलवार सुबह जिला अस्पताल में 39 युवक- युवतियों के मेडिकल टेस्ट करवाए गए. जिनमें से करीब 18 युवतियां और 21 युवक शामिल थे. इन सभी को एक ही कमरे में बुलाया गया और अर्धनग्न अवस्था में युवकों के सामने युवतियों का मेडिकल टेस्ट किया गया. चौंकाने वाली बात यह है कि मेडिकल टेस्ट के दौरान वार्ड में एक भी महिला डॉक्टर या नर्स मौजूद नहीं थी.

मामला सामने आने के बाद जब जिला अस्पताल से जुड़े अधिकारियों से पूछा तो वह सवालों के जवाब देने से बचते हुए नजर आए. वहीं, इस मामले में सिविल सर्जन ने जांच के आदेश दे दिए है. सिविल सर्जन डॉक्टर अजीत मिश्रा ने सम्बन्धित दोषी लोगों को चेतावनी पत्र जारी किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिंड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 2, 2018, 12:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...